WCD Vacancy 2024: महिला एवं बाल विकास विभाग में निकली नई भर्ती,ऑनलाइन आवेदन शुरू सीडीपीओ के पद पर भर्ती

WCD Vacancy / CDPO Vacancy 2024  महिला एवं बाल विकास तथा सामाजिक सुरक्षा विभाग की ओर से भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन महिला बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग झारखंड की ओर से जारी किया गया है बता दें झारखंड सरकार की ओर से इस भर्ती का विज्ञापन पहले जारी किया गया था अब इसे फिर से शुरू कर दिया गया है इसके अंतर्गत कुल 64 पदों पर भर्ती निकाली गई है जो भी शिक्षक अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं तो ऑनलाइन माध्यम से आवेदन फार्म भर सकते हैं।WCD Vacancy 2024

JPSC CDPO Recruitment 2024

अगर आप भी इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो आवेदन कैसे करें इसकी पूरी जानकारी नीचे उपलब्ध कराई गई है भर्ती से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी जैसे शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, आवेदन शुल्क आदि की विस्तृत जानकारी नीचे देख सकते हैं इसके साथ ही आधिकारिक नोटिफिकेशन भी उपलब्ध कराया गया है जिसमें सभी जानकारी विस्तार से पढ़ सकते हैं।

आवेदन करने की महत्वपूर्ण तिथियां

महिला एवं बाल विकास विभाग के अंतर्गत बाल विकास परियोजना अधिकारी के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 29 अप्रैल से शुरू हो चुकी है आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 may 2024 निर्धारित की गई है जो भी अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं तो इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं।

अगर आप भारत के नागरिक हैं तो आपको हमारे व्हाट्सएप चैनल और टेलीग्राम चैनल को जरूर ज्वाइन करना चाहिए क्योंकि इस वेबसाइट के माध्यम से सभी सरकारी जॉब कोई भी और किसी भी प्रकार की सरकारी योजना, सभी प्रकार  के शिक्षा समाचार आपको टेलीग्राम और व्हाट्सएप चैनल के माध्यम से आसान भाषा में दिए जाते हैं अगर आप व्हाट्सएप और टेलीग्राम चैनल ज्वाइन करना चाहते हैं तो इसके लिए लिंक नीचे उपलब्ध कराए गए हैं।

पदों का विवरण

CategoryTotal Post
Unreserved34
SC02
ST21
BC-I01
BC-II0
EWS06
Total Post–64

शैक्षणिक योग्यता

बाल विकास परियोजना अधिकारी के पदों पर आवेदन करने के लिए ऐसे अभ्यर्थी पात्र होंगे जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री प्राप्त की है।

आवेदन शुल्क

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए सामान्य अन्य पिछड़ा वर्ग ईडब्ल्यूएस के अभ्यर्थियों को ₹600 आवेदन शुल्क देना होगा इसके साथ ही sc और एसटी तथा झारखंड डोमिसाइल रखने वाले अभ्यर्थियों को ₹150 आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा।

आवेदन कैसे करें

अगर आप बाल विकास परियोजना अधिकारी के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो निम्नलिखित स्टेप्स को फॉलो करके ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।WCD Vacancy

आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा इसका लिंक नीचे उपलब्ध कराया गया है लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको Recruitment of child development project officer adv no.21/2023 लिंक मिल जाएगा।

लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने पंजीकरण का फॉर्म खुल जाएगा यहां आपको पंजीकरण फार्म भरना होगा।

पंजीकरण फार्म भरने के बाद आपके लॉगिन आईडी और पासवर्ड प्राप्त हो जाएगा जिसके माध्यम से लॉगिन करके ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

आवेदन फार्म खुलने के बाद आपको आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी सही प्रकार से भरनी होगी तथा अपने सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने होंगे इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा और अंत में आवेदन फॉर्म सबमिट करके प्रिंटआउट निकाल लें।

Home Page Click Here
Official Website Click Here
Official NotificationClick Here
Apply Online Click Here
All Jobs Click Here
Sharing Is Caring:

We are passionate to provide you fresh and authentic content regularly. We always share the accurate insights to our readers. We have 10+ year experience in online media & Education fields. Feel free to contact Up Sarkari Help - upsarkarihelp@gmail.com