AAI Recruitment 2024: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया में निकली नई भर्ती बिना परीक्षा चयन आवेदन शुरू

AAI Recruitment 2024: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन की प्रक्रिया 2 अप्रैल से शुरू हो चुकी है आवेदन करने की आखिरी तारीख 1 मई 2024 निर्धारित की गई है।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है ऐसे सभी अभ्यर्थी जो एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में भर्ती का इंतजार कर रहे थे तो उनके लिए खुशखबरी है एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से 490 पदों पर भर्ती की जाएगी इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जो भी अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं तो 2 अप्रैल से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है बता दें यह भर्ती बिना किसी परीक्षा के आयोजित की जा रही है अभ्यर्थियों का सिलेक्शन बिना किसी परीक्षा के किया जाएगा।AAI Recruitment 2024

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुल्क और आयु सीमा का विवरण

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से निकल गई इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क ₹300 निर्धारित किया गया है यह आवेदन शुल्क सामान्य अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए निर्धारित किया गया है अन्य वर्गों के लिए किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया की ओर से निकल गई इस भर्ती के लिए अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष निर्धारित की गई है आयु की गणना 1 मई 2024 को आधार मानकर की जाएगी यदि अभ्यर्थी आरक्षित श्रेणी के अंतर्गत आते हैं तो उन्हें आयु सीमा में विशेष छूट दी जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता और चयन प्रक्रिया

इस वैकेंसी के लिए शैक्षणिक योग्यता विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग निर्धारित की गई है न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता और अधिकतम शैक्षणिक योग्यता का विवरण आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिया गया है शैक्षणिक योग्यता से संबंधित विस्तृत पेपर आधिकारिक नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।

इस वैकेंसी के लिए बिना परीक्षा चयन किया जाएगा इसमें केवल गेट स्कोर के आधार पर उम्मीदवारों को शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा।

आवेदन कैसे करें

इस वैकेंसी में आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से पूरी की जाएगी जो भी अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं तो ऑनलाइन माध्यम से अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

आवेदन फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी सभी प्रकार से भरें इसके बाद अपने सभी जरूरी दस्तावेज अपलोड करें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें आवेदन फार्म पूरी तरह जचने के बाद सबमिट कर दें और प्रिंटआउट निकालकर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।

ऑनलाइन आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now