WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Agriculture Vibhag Vacancy: कृषि विभाग में कृषि अधिकारी के पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी,आवेदन शुरू

Agriculture Vibhag Vacancy :  एग्रीकल्चर विभाग वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म 7 मार्च से शुरू किये जाएंगे और 5 अप्रैल तक भरे जाएंगे।

एग्रीकल्चर विभाग में वैकेंसी का इंतजार करने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है एग्रीकल्चर विभाग वैकेंसी का विज्ञापन जारी कर दिया गया है इस वैकेंसी हेतु ऑनलाइन माध्यम से आवेदन फार्म मांगे गए हैं आवेदन फार्म 7 मार्च 2024 से शुरू कर दिए जाएंगे और वहीं 5 अप्रैल 2024 तक भरे जाएंगे इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से आवेदन भर सकते हैं।Agriculture Vibhag Vacancy

आवेदन शुल्क

राजस्थान एग्रीकल्चर विभाग में वैकेंसी हेतु आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग और अनारक्षित वर्ग के लिए ₹600 रखा गया है जबकि अन्य सभी वर्गों के लिए ₹400 का आवेदन शुल्क रखा गया है आवेदन शुल्क भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

आयु सीमा

कृषि विभाग में वैकेंसी हेतु अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष रखी गई है आयु की गणना 1 जनवरी 2025 के अनुसार की जाएगी और सभी वर्गों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में विशेष छूट का प्रावधान रहेगा।

शैक्षणिक योग्यता

कृषि विभाग वैकेंसी हेतु अभ्यर्थियों की  शैक्षणिक योग्यता इस प्रकार रखी गई है।

भारत में विधि द्वारा स्थापित किसी एक विश्वविद्यालय से एमएससी (कृषि) या एमएससी (बागवानी) के साथ देवनागरी लिपि में लिखने और पढ़ने का ज्ञान और साथ ही साथ राजस्थानी संस्कृति का ज्ञान होना आवश्यक है।

चयन प्रक्रिया

एग्रीकल्चर विभाग में भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।

वेतनमान

इस वैकेंसी हेतु वेतनमान पर लेवल एल 14 के, ग्रेड पे 5400 रुपए रखा गया है जबकि अभ्यर्थी को भी परीक्षा काल में नियत मासिक वेतन दिया जाता है। 

आवेदन प्रक्रिया 

कृषि में विभाग वैकेंसी हेतु ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा आवेदन करने हेतु डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है जिस पर क्लिक करना होगा उसके पश्चात आपके सामने आवेदन फार्म खुलकर आएगा जहां पर आवेदन फार्म में पूछी गई सारी जानकारी सही-सही दर्ज करनी होगी उसके बाद आवेदन शुल्क भुगतान करना होगा अब अपने सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड करने होंगे उसके बाद में आवेदक को फाइनल सबमिट के बटन पर क्लिक करना होगा और उसका एक सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास रख लें।

Important links 

ऑनलाइन आवेदन फार्म शुरू – 7 मार्च

आवेदन की अंतिम तारीख – 5 अप्रैल 2024

ऑफिशल नोटिफिकेशन : Click Here

ऑनलाइन आवेदन : Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now