WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Anganwadi Bharti News: आंगनवाड़ी के 2000 पदों पर आवेदन का आखिरी मौका,नजदीक आ गई आखिरी तारीख

Anganwadi Bharti News: राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 2024 के लिए 2000 से अधिक रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि नजदीक आ चुकी है जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं तो 12 अप्रैल तक राजस्थान वुमन चाइल्ड डेवलपमेंट की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के बाद आवेदन कर सकते हैं ।

बता दें हाल ही में राजस्थान के महिला एवं बाल विकास विभाग में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था राजस्थान में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और आशा सहयोगिनी तथा आंगनबाड़ी साथिन के लिए 2000 से अधिक पदों पर वैकेंसी निकाली गई थी राजस्थान के धौलपुर और जैसलमेर में आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 अप्रैल निर्धारित की गई है जबकि अन्य जिलों में आवेदन की प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है आवेदन से जुड़ी पूरी जानकारी के लिए राजस्थान सरकार की आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं।Anganwadi Bharti News

राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती के लिए पात्रता मापदंड

आंगनबाड़ी के पदों पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम शैक्षिणक  योग्यता दसवीं पास निर्धारित की गई है आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और आशा सहयोगिनी के पदों पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 12वीं कक्षा पास होना चाहिए इसके साथ ही महिला शादीशुदा भी होना जरूरी है इसके साथ-साथ महिला उस पंचायत की निवासी भी होनी चाहिए।

राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 2024 आयु सीमा

राजस्थान में आंगनबाड़ी भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष निर्धारित की गई है राजस्थान में अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति और विधवा तलाकशुदा और विकलांग उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 45 साल निर्धारित की गई है ।

राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 2024 के लिए आवेदन कैसे करें

राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 2024 के लिए आवेदन की प्रक्रिया 12 अप्रैल तक चलेगी जो भी इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं तो 12 अप्रैल से पहले अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक पोर्टल पर जाएं और वेब पेज को नीचे स्क्रॉल करते हुए होम पेज पर नवीनतम अपडेट अनुभव सर्च करें।

अब जिले के अनुसार WCD ANGANWADI Bharti 2024 लिंक पर क्लिक करें लिंक पर टाइप करने के बाद नोटिस में दी गई जानकारी को स्टेप बाय स्टेप चेक करें आवेदन फॉर्म की पीडीएफ को डाउनलोड करें और इसका प्रिंटआउट निकाल  लें आवेदन फॉर्म भरने के बाद सभी शैक्षणिक दस्तावेजों को अटैच करें और निर्धारित तिथि से पहले जमा कर दें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now