WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Anganwadi Vacancy: आँगनवाड़ी कार्यकर्ता के पदों पर निकली भर्ती आवेदन का एक और मौका,आवेदन फॉर्म शुरू

Ayodhya Anganwadi Vacancy 2024: 12वीं पास महिलाओं के लिए यूपी आंगनवाड़ी भर्ती की प्रक्रिया समाप्त होने जा रही है इसी बीच अयोध्या जिले में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पदों पर भर्ती निकल गई है जिसके लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं परीक्षा पास महिलाएं आवेदन कर सकती हैं।

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पदों पर आवेदन करने के लिए अंतिम तारीख 5 मई 2024 निर्धारित की गई है जो भी महिलाएं अयोध्या आंगनवाड़ी वैकेंसी के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो 5 मई 2024 से पहले अपना आवेदन फॉर्म भर सकती हैं निर्धारित तिथि के बाद पोर्टल बंद कर दिया जाएगा और इसके बाद आवेदन फार्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे इस वैकेंसी की पूरी जानकारी नीचे उपलब्ध कराई गई है आवेदन फॉर्म भरने से पहले सभी महत्वपूर्ण बातों को अवश्य पढ़ लें।Ayodhya Anganwadi Vacancy 2024

Ayodhya Anganwadi Vacancy 2024

आंगनवाड़ी भर्ती 2024 के अंतर्गत आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से पुरी की जाएगी ग्रामीण छेत्रों में संचालित बाल विकास परियोजना में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की मानदेय पर नियुक्ति हेतु आवेदन फार्म आमंत्रित किए गए हैं आंगनबाड़ी सीधी भर्ती के अंतर्गत आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

आवेदन करने की महत्वपूर्ण तिथियां

अयोध्या आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पदों पर आवेदन करने के लिए आखिरी तारीख 5 मई 2024 निर्धारित की गई है जो भी महिलाएं आवेदन करना चाहती हैं तो 5 मई 2024 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकती हैं।

शैक्षणिक योग्यता

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के रिक्त पदों हेतु न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता इंटरमीडिएट या उसके समकक्ष रखी गई है उपरोक्त योग्यता रखने वाली महिलाएं इस वैकेंसी के लिए अप्लाई कर सकती हैं।

आवेदन के लिए पात्रता

आवेदन करने वाली महिला रिक्त पद के वार्ड या ग्राम सभा की स्थाई निवासी होना चाहिए उक्त श्रेणी में अभ्यर्थी उपलब्ध न होने की स्थिति में न्याय पंचायत की स्थाई निवासी होना अनिवार्य है।

आयु सीमा

आवेदन करने वाली महिला की आयु निर्धारित कट ऑफ तिथि को न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए आरक्षित श्रेणी को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

सिलेक्शन प्रोसेस

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पदों पर अभ्यर्थियों का सिलेक्शन बिना किसी परीक्षा के मेरिट के आधार पर किया जाएगा मेरिट में ऊपर स्थान पानी वाली महिला को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल परीक्षण के बाद नौकरी दी जाएगी।

आवेदन कैसे करें

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले विभागीय वेबसाइट पर जाएं
  • यहां दिए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करें
  • और स्टेप बाय स्टेप चेक करें
  • आंगनवाड़ी वैकेंसी के लिए आवेदन करने हेतु पंजीकरण करें
  • पंजीकरण करने के बाद पोर्टल पर लॉगिन करें
  • आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी सही प्रकार से भरें
  • अपने सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें
  • आवेदन फॉर्म पूर्ण रूप से भरने के बाद सबमिट कर दें
  • आवेदन का प्रिंट आउट निकाल कर रख लें।

आँगनवाड़ी भर्ती नोटिफिकेशन देखें

ऑनलाइन आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक

आंगनबाड़ी भर्ती मेरिट लिस्ट

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा आदर्श आचार संहिता समाप्त होने के बाद 4 जून या उसके बाद आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पदों पर चयन के लिए मेरिट सूची जारी की जाएगी जिसकी सूचना वेबसाइट के माध्यम से उपलब्ध कराई जाएगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now