WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bank Of Baroda Vacancy: बैंक ऑफ़ बड़ौदा में निकली बंपर भर्ती ,आवेदन फार्म शुरू

Bank Of Baroda Vacancy बैंक में नौकरी पाने की इच्छा रखने वाले अभ्यर्थियों के लिए बहुत बड़ी खबर है दरअसल बैंक ऑफ बड़ौदा के द्वारा सरकारी नौकरी हेतु अधिसूचना जारी कर दी गई है जिसके लिए आवेदन की प्रक्रिया भी प्रारंभ हो चुकी है बता दीजिए आवेदन प्रक्रिया 8 मार्च तक चलेगी आता अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं।

यदि आप भी काफी लंबे समय से  लंबे समय से सरकारी बैंक में नौकरी अपने का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए यह बहुत अच्छा मौका निकाल कर सामने आया है बता दे बैंक आफ बडौदा वैकेंसी के तहत इच्छुक बाय योग उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं अत अभ्यर्थियों के लिए हम इस लेख में आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने की सारी जानकारी लेकर आए हैं ऐसे में आप इस पोस्ट को अंत तक अवश्य पड़े।Bank Of Baroda Vacancy

Bank Of Baroda Vacancy

बैंक ऑफ़ बड़ौदा की तरफ से जारी विज्ञापन के अनुसार बैंक में 22 भिन्न-भिन्न प्रकार के पदों पर अभ्यर्थियों की नियुक्ति की जाएगी सभी पदों की जानकारी अधिसूचना में विस्तार पूर्वक दी गई है इस भर्ती के लिए बैंक के द्वारा 17 फरवरी से आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई है और आवेदन की अंतिम दिनांक 8 मार्च तक है।

ऐसे में भर्ती हेतु इच्छुक अभ्यर्थियों को यह सलाह दी जाती है की अंतिम दिनांक से पहले ही अपना आवेदन करना सुनिश्चित करें क्योंकि अंतिम दिनांक समाप्त होने के बाद में आवेदन जमा करने का अवसर नहीं मिलेगा।

यदि आप भर्ती हेतु आवेदन करना चाहते हैं तो आपको अधिसूचना में उल्लेखित आवेदन देने से संबंधित सारी जानकारी ज्ञात होनी आवश्यक है तो इन सभी जानकारी आपके यहां जन को मिलेगी ऐसे में आपको यह लेख पूरा ध्यान पूर्वक पढ़ना होगा।

आवेदन शुल्क

बैंक ऑफ़ बड़ौदा भर्ती के तहत आवेदन शुल्क का प्रावधान रखा गया है आप इस भर्ती के लिए आवेदन करते हैं तो आपको आवेदन शुल्क जमा करना होगा आवेदन  शुक्ल का निर्धारण सभी वर्गों के उम्मीदवारों के लिए  भिन्न-भिन्न है।

सामान्य ईडबल्यूएस और पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को ₹600 तथा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति पीडब्ल्यूडी एवं महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹100 का भुगतान करना होगा।

शैक्षणिक योग्यता

बैंक ऑफ़ बड़ोदा हेतु निकल गई भारती के अंतर्गत अलग-अलग पदों को भरा जाएगा इन पदों में फायर ऑफिसर मैनेजर सीनियर मैनेजर आदि शामिल है।

उल्लिखित सभी पदों के हेतु स्नातक की शैक्षिक योग्यता का प्रावधान रखा गया है जबकि फायर ऑफिसर पद के लिए अभ्यर्थी के पास स्नातक के साथ फायर विषय में के साथ डिप्लोमा की शैक्षणिक योग्यता होनी आवश्यक है।

आयु सीमा

बैंक ऑफ़ बरोदा भर्ती हेतु उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 22 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए अतः आयु सीमा से बाहर होने पर अभ्यर्थी का आवेदन नहीं कर पाएंगे आप आयु सीमा को विस्तार पूर्वक जानकारी हेतु अधिसूचना देख सकते हैं। सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों के लिए आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान रखा गया है।

चयन प्रक्रिया

बैंक ऑफ़ बड़ौदा में निकल गई वैकेंसी भिन्न-भिन्न पदों पर नौकरी पाने हेतु अभ्यर्थियों की चार चरणों का पालन करना होगा बता दें सबसे पहले आवेदक को लिखित परीक्षा में शामिल होना पड़ेगा फिर परीक्षा में सफल होने के बाद आवेदक को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा इसके पश्चात अंतिम दो चरणों में सफल होने वाले अभ्यर्थियों का दस्तावेज सत्यापन और चिकित्सा परीक्षण के बाद संबंधित पद पर नौकरी हेतु चयन हो जाएगा।

आवेदन प्रक्रिया

सरकार द्वारा संचालित बैंक ऑफ बड़ौदा में जारी की गई भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी को ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को पूरा करना होगा।

  • इसके लिए सबसे पहले उम्मीदवार को बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा
  • लिंक पर क्लिक करते ही ऑनलाइन आवेदन पत्र खुल जाएगा जहां पर मांगे गए अपने सभी आवश्यक विवरण को दर्ज करना होगा
  • फिर आवश्यक दस्तावेज को अपलोड करके अंतिम चरण में अपने वर्ग के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।
  • अब नीचे प्रदर्शित फाइनल सबमिट विकल्प पर क्लिक करते ही आपका आवेदन फॉर्म बैंक को प्राप्त हो जाएगा।
  • अब आपको अपने आवेदन पत्र की एक फोटोकॉपी निकाल कर अपने पास रखनी होगी।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now