WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Borad 10th Result 2024: 10वीं के रिजल्ट के लिए डेट हो गई घोषित, टॉपर्स का वेरिफिकेशन शुरू, कौन बनेगा टॉपर

Bihar Borad 10th Result 2024: बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट के नतीजे जारी हो चुके हैं और अब दसवीं के नतीजे को लेकर अभ्यर्थी इंतजार कर रहे हैं बिहार बोर्ड की ओर से दसवीं के नतीजे जल्द ही जारी कर दिए जाएंगे सूत्रों के अनुसार बिहार बोर्ड परीक्षा परिणाम 31 मार्च तक जारी किया जाएगा।

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा मैट्रिक के संभावित टॉपर्स का वेरिफिकेशन भी शुरू कर दिया गया है संभावित टॉपर्स को बिहार बोर्ड की ओर से बिहार बोर्ड के ऑफिस में बुलाया गया है जिसके बाद मैट्रिक के रिजल्ट को लेकर तैयारी तेज हो गई है।Borad 10th Result 2024

प्राप्त जानकारी के अनुसार टॉप 20 टॉपर्स परीक्षार्थियों को बिहार बोर्ड द्वारा बुलाया गया है और इन सभी टॉपर्स की जांच पड़ताल की जा रही है सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद टॉपर के नाम घोषित कर दिए जाएंगे बिहार बोर्ड टॉपर घोषित करने से पहले उनका वेरिफिकेशन करवाता है जिसके दौरान सभी विषयों के विषय विशेषज्ञ टॉपर से सवाल पूछते हैं।

जब विशेष विशेषताओं को पूरी तसल्ली हो जाती है फिर उन्हें टॉपर घोषित कर दिया जाता है टॉपर्स वेरिफिकेशन के बाद दसवीं का रिजल्ट जारी किया जाएगा।

बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा कब हुई थी

बिहार बोर्ड की परीक्षाएं फरवरी में शुरू की गई थी यह परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होकर 23 फरवरी तक चली थी जिसमें कुल 16 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए थे।

जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से दसवीं के नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे इन्हीं में टॉपर्स के नाम भी घोषित किए जाएंगे जानकारी दे दें कि बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किए जाएंगे।

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2024 बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी किया जाएगा। इसके साथी बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र अपना परीक्षा परिणाम इस वेबसाइट के माध्यम से भी चेक कर सकते हैं परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद रिजल्ट देखने के लिए डायरेक्ट लिंक उपलब्ध कराया जाएगा।

दसवीं की परीक्षा देने वाले छात्र अपना विवरण दर्ज करने के बाद रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now