Teacher Recruitment: खुशखबरी! जून में आयोजित होगी शिक्षक भर्ती परीक्षा 87722 पदों पर होगी भर्ती

BPSC Teacher Recruitment : शिक्षा विभाग के सूत्रों के अनुसार शिक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन 7 जून से लेकर 15 जून के बीच होने की संभावना है आयोग द्वारा सुविधा अनुसार कुछ थोड़ा बहुत बदलाव किया जा सकता है।

तीसरे चरण की रद्द शिक्षक भर्ती परीक्षा जून में आयोजित की जाएगी इसकी तैयारी आयोग द्वारा शुरू कर दी गई है इस परीक्षा को लेकर बीपीएससी और शिक्षा विभाग के बीच पूरी तैयारी की जा चुकी है अभी चुनाव आचार संहिता लगे होने के कारण अभी परीक्षा का आयोजन नहीं कराया जाएगा। ऐसी स्थिति में 4 जून को आदर्श आचार संहिता हटने के बाद परीक्षा का आयोजन कराया जाएगा।BPSC Teacher Recruitment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मीडिया सूत्रों के अनुसार 7 जून से 15 जून के बीच परीक्षा का आयोजन कराया जाएगा स्थिति में थोड़ा बदलाव किया जा सकता है इस परीक्षा के लिए काफी संख्या में परीक्षा केंद्रों का चयन किया जाएगा इसके लिए आयोग द्वारा तैयारी शुरू कर दी गई है।

15 मार्च को पेपर लीक की वजह से हुई थी परीक्षा रद्द

बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से तीसरे चरण की नियुक्ति के लिए 15 मार्च को परीक्षा का आयोजन किया गया था यह परीक्षा दो फलियां में आयोजित की गई थी और इसका पेपर लीक हो गया था प्रश्न पत्र परीक्षा में वितरित होने से पहले ही प्रश्न पत्र सेंटरों के पास पहुंच चुके थे इसके बाद इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया था।

87722 पदों पर होगी शिक्षक भर्ती

बिहार में तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती के अंतर्गत 87722 से अधिक वैकेंसी को भरा जाएगा इसके लिए चार लाख से अधिक अभ्यर्थियों द्वारा आवेदन किया गया है प्राथमिक में 160644, मध्य में 2 लाख से अधिक, माध्यमिक में 144000 से अधिक और उच्च माध्यमिक में 60000 से अधिक अभ्यर्थियों द्वारा आवेदन किया गया है वहीं इसमें कई अभ्यर्थियों ने कई वर्गों के लिए अलग-अलग आवेदन फार्म भरे हैं इस भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों की संख्या 5 लाख से अधिक है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now