WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CSL Recruitment: 8वीं पास के लिए बिना परीक्षा निकली भर्ती,नोटिफिकेटिकन जारी आवेदन शुरू

CSL Recruitment 2024 : अगर आप आठवीं पास हैं और नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो बता दें आपके लिए नई नौकरी इनफॉरमेशन लेकर आए हैं कोचीन शिपयार्ड में आठवीं पास के लिए रिगर ट्रेनी के पदों पर भर्ती निकली है रिगर ट्रेनी के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया एकदम फ्री है और अभ्यर्थियों का सिलेक्शन बिना किसी परीक्षा के किया जाएगा।

आठवीं पास करके सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले अभ्यर्थियों के लिए कोचीन शिपयार्ड द्वारा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक है जो भी अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं तो बता दें आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से निर्धारित तिथि से पहले अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं इस वैकेंसी से संबंधित पूरी जानकारी नीचे उपलब्ध कराई जा रही है सभी जानकारी को चेक करने के बाद अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।Csl recruitment

आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो भी इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं तो बता दें 30 मार्च अंतिम तिथि निर्धारित की गई है जो भी इच्छुक अभ्यर्थी अप्लाई करना चाहते हैं तो शिपयार्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर यह है कि इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा अभ्यर्थी बिना किसी आधुनिक शुल्क के इस वैकेंसी के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

इस वैकेंसी के लिए किसी भी प्रकार की लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा कोचिंग शिपयार्ड में निकली रेगर ट्रेनिंग के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का केवल फिजिकल टेस्ट होगा जो 100 नंबर का होगा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार फिजिकल टेस्ट पास होने वाले जनरल और ईडब्ल्यूएस कैंडिडेट को 50 अंक अन्य पिछड़ा वर्ग को 45 अंक और अनुसूचित जाति को 40 अंक लाना जरूरी होगा।

शैक्षणिक योग्यता का विवरण

कोचीन शिपयार्ड में रिगर ट्रेनी के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता आठवीं पास निर्धारित की गई है स्नातक या डिप्लोमा जैसे हायर एजुकेशन वाले कैंडिडेट इन पदों के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं।

कोचीन शिपयार्ड भर्ती आयु सीमा

कोचीन शिपयार्ड में निकली भर्ती के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु सीमा 20 साल निर्धारित की गई है इसके लिए उम्मीदवारों को कांटेक्ट बेस पर भर्ती की जाएगी और 2 साल की ट्रेनिंग दी जाएगी।

कितनी मिलेगी सैलरी

कोचिन शिपयार्ड में ट्रेनी के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को पहला महीना ₹6000 और दूसरे साल ₹7000 महीने की सैलरी दी जाएगी।

अवेदन करने के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन डाउनलोड करें Click Here

कोचिंग से प्यार भर्ती में आवेदन कैसे करें

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा जो भी अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं तो आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड करें।

नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी सही प्रकार से चेक करें और आवेदन फार्म को ध्यान पूर्वक भरें।

आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी को भरने के बाद अपने सभी शैक्षणिक दस्तावेज अपलोड करें और आवेदन फॉर्म सबमिट कर दें तथा आवेदक का प्रिंट आउट निकालकर अपने पास सुरक्षित रख लें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now