CTET Exam 2024 Admit Card Download Direct Link : सीटेट एडमिट कार्ड डाउनलोड करें लिंक एक्टिव

CTET Exam 2024 Admit Card Download Direct Link : एडमिट कार्ड जारी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद की आधिकारिक वेबसाइट पर लिंक एक्टिव हो गया है अभ्यर्थी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

अभ्यर्थी उम्मीदवार के समय मांगी गई डिटेल दर्ज करके प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं पहले दो शिफ्ट में सुबह 9:30 बजे से लेकर 12:00 तक और दूसरी शिफ्ट में 2:00 बजे से लेकर 4:30 बजे तक परीक्षा आयोजित की जाएगी।CTET Exam 2024 Admit Card Download Direct Link

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CTET Exam 2024 Admit Card Download Direct Link

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन 21 जनवरी 2024 को निर्धारित एग्जाम सेंटर पर किया जाएगा एग्जाम में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं।

एडमिट कार्ड ऑनलाइन माध्यम से सेंट्रल बोर्ड आफ सेकेंडरी एजुकेशन की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

इस परीक्षा में शामिल होने वाले सभी अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं जानकारी के लिए बता दें कि सीटेट एग्जाम 2024 देश भर के 135 शहरों में संपन्न कराया जाएगा।

CTET Exam 2024 Admit Card Download Direct Link Click Here 

Ctet Admit Card 2024 डाउनलोड करने के बाद डिटेल कर लें चेक

एडमिट कार्ड जारी उम्मीदवार उसे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद अपनी सभी डिटेल अच्छे से चेक कर ले किसी भी प्रकार की गड़बड़ी होने पर अभ्यर्थी दिए गए हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करके उसमें सुधार कर लें।

सीटेट एडमिट कार्ड डाउनलोड कैसे करें

सीटेट एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं आधिकारिक वेबसाइट का लिंक ऊपर दिया गया है।

एडमिट कार्ड के लिए लिंक पर क्लिक करें।

मांगी गई लॉगिन डिटेल दर्ज करके सबमिट करना होगा।

जानकारी सबमिट करते ही आपका प्रवेश पत्र आपकी श्री स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगा।

अब आप अपने एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।

Live Ctet Admit Card क्या रहेगा पासिंग मार्क्स

सीटेट एग्जाम में पास होने के लिए न्यूनतम 60% अंक प्राप्त करना अनिवार्य है आरक्षित श्रेणी को पासिंग मार्क्स में 5% की छूट प्रदान की जाएगी सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 150 मार्क्स में से 90 मार्क्स लाना अनिवार्य है इसके साथ ही आरक्षित वर्ग के लिए 82 नंबर लाना होगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now