WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Data Entry Operator Recruitment : सरकारी डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी,आवेदन ऑनलाइन

Vidhansbha Data Entry Operator Recruitment  विधानसभा डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर नई वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन vidhansabha . big.nic.in आधिकारिक वेबसाइट के द्वारा जारी किया गया है और जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार डाटा एंट्री ऑपरेटर के रिक्त पदों को भरा जाएगा।

इन पदों को करने के लिए आवेदन फॉर्म ऑनलाइन तरीके से मांगे गए हैं। ऑनलाइन आवेदन फार्म करने से संबंधित सारी जानकारी पोस्ट में नीचे स्टेप बाय स्टेप बताई गई है। पोस्ट में उपलब्ध करवाई गई सारी जानकारी चेक करने के बाद में भर्ती आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।Vidhansbha Data Entry Operator Recruitment 

आवेदन फॉर्म भरने की महत्वपूर्ण तिथियां

विधानसभा डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म ऑनलाइन तरीके से मांगे गए हैं और ऑनलाइन आवेदन फार्म 1 जनवरी से 21 जनवरी 2024 तक भर सकते हैं।

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी दिनांक 23 जनवरी 2024 है और अभ्यर्थी निर्धारित की गई इसमें सीमा को ध्यान में रखकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

निर्धारित समय सीमा के बाद किसी भी तरह के आवेदन फॉर्म नहीं लिए जाएंगे। इसलिए अभ्यर्थी निर्धारित समय सीमा तक आवेदन फॉर्म भरकर निर्धारित समय सीमा में आवेदन शुल्क का भुगतान कर सकते हैं।

आयु सीमा

विधानसभा डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर भर्ती के आवेदन कर्ता के लिए न्युनतम 18 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 1अगस्त 2023 को की जाएगी। सरकारी नियम अनुसार आरक्षित वर्गों को अधिकतम आयु सीमा में विशेष छूट दी जाएगी। इसलिए अभ्यर्थी आयु सीमा को प्रमाणित करने के लिए आवेदन फार्म के साथ आवश्यक दस्तावेज को संलग्न करना होगा।

आवेदन शुल्क

विधानसभा डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर भर्ती के आवेदन कर्ता के लिए आवेदन शुल्क अलग-अलग रखा गया है। जनरल ओबीसी ईडब्ल्यूएस और और अन्य राज्य की आवेदन करता के लिए आवेदन शुल्क ₹400 रखा गया है और जबकि एससी एसटी पीडब्ल्यूडी और महिला वर्ग के आवेदन कर्ता के लिए आवेदन फार्म शुल्क ₹100 रखा गया है। आवेदन शुल्क  का भुगतान ऑनलाइन द्वारा करना होगा क्योंकि अन्य किसी भी द्वारा आवेदन शुल्क स्वीकार नहीं किया जाएगा ।

शैक्षणिक योग्यता

विधानसभा डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर भर्ती के आवेदन कर्ता के लिए शैक्षणिक योग्यता 12 वी पास रखी गई है। इसके साथ आवेदन कर्ता को टाइपिंग का इच्छा ज्ञान होना आवश्यक इसके साथ आवेदन करता को टाइपिंग का अच्छा ज्ञान होना चाहिए और किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं पास अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म कर सकते हैं।  इसके अलावा विस्तृत और डिटेल जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया

विधानसभा डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर भर्ती के अभ्यर्थियों का चयन निम्न अनुसार किया जाएगा–

  •  लिखित परीक्षा
  • कौशल प्रशिक्षण
  • दस्तावेज सत्यापन
  • मेडिकल जांच

आधिकारिक नोटिफिकेशन के पीडीएफ फाइल की लिंक पोस्ट में नीचे उपलब्ध है।

आवेदन कैसे करें?

विधानसभा डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती का आवेदन फार्म करने के लिए निम्न चरणों का पालन करना आवश्यक है:–

वेदन के लिए सर्प प्रथम आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और उसके बाद रिक्रूटमेंट नोटिस के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

वहां पर भर्ती का नोटिफिकेशन दिया गया है उसमें दी गई सारी जानकारी को चेक करना होगा और सारी जानकारी चेक करने के बाद में अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करना है।

मांगी गई सारी जानकारी दस्तावेज से संबंधित फोटो सिग्नेचर सहित अपलोड करनी होगी और अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क भुगतान करना है।

आवेदन पूर्ण रूप से कर लेने के बाद में सबमिट कर देना है और आवेदन फार्म का एक प्रिंट आउट निकालकर अपने पास अपने पास जरूर रखें।

Important links

Official website:– Click Here

Official notification:– Click Here

Apply Online:–  Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now