WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

EPFO Vacancy 2024: श्रम और रोजगार मंत्रालय में आवेदन का शानदार मौका,नोटिफिकेशन जारी आवेदन शुरू

EPFO Vacancy 2024: श्रम और रोजगार मंत्रालय द्वारा ईपीएफओ भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार व्यक्तिगत सहायक भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 मार्च 2024 रखी गई है जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं तो अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

इस वैकेंसी के लिए केवल ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा अगर आप श्रम और रोजगार मंत्रालय भर्ती के अंतर्गत आवेदन करने के इच्छुक हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है इस आर्टिकल में व्यक्तिगत सहायक के पदों पर आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया साझा की गई है।EPFO Vacancy 2024

EPFO Vacancy 2024 Notification

श्रम और रोजगार मंत्रालय द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार कर्मचारी भविष्य निधि संगठन में व्यक्तिगत सहायक के पदों पर भर्ती की जाएगी जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार 323 पदों पर नई भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है इच्छुक अभ्यर्थी 27 मार्च तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं यह भर्ती भारत के सभी राज्यों के लिए जारी की गई है आप किसी भी राज्य से हैं आवेदन के लिए पात्र हैं।

EPFO Vacancy 2024 के लिए आवेदन शुल्क

ईपीएफओ भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को ₹100 का आवेदन शुल्क देना होगा आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए समान आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। बता दें यह आवेदन शुल्क समान वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए निर्धारित किया गया है इसके अतिरिक्त अन्य वर्गों के लिए किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

EPFO Vacancy 2024 आयु सीमा विवरण

श्रम और रोजगार मंत्रालय में निजी सहायक के पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक की कम से कम आयु 18 वर्ष और अधिक से अधिक आयु 30 साल तक रखी गई है ऐसे उम्मीदवार जो आरक्षित श्रेणी के अंतर्गत आते हैं उन्हें सरकारी नियम के अनुसार आयु में छूट दिए जाने का प्रावधान किया गया है आयु की गणना एक अगस्त 2024 के आधार पर की जानी है।

EPFO Vacancy 2024 शैक्षणिक योग्यता

निजी सहायक के पदों पर काम करने के लिए अनिवार्य शैक्षणिक योग्यता की बात की जाए तो ग्रेजुएशन किए हुए भर्ती आवेदन कर सकते हैं इसके साथी स्टेनो और टाइपिंग भी आना आवश्यक है।

EPFO Vacancy 2024 सिलेक्शन प्रोसेस

इस वैकेंसी में आवेदन करने वाले सभी अभ्यर्थियों का सिलेक्शन लिखित परीक्षा के बाद कौशल परीक्षण के आधार पर किया जाएगा कौशल प्रक्रिया के अंतर्गत आवेदक की  टाइपिंग स्पीड देखी जाएगी इसके बाद सफल होने वाले उम्मीदवारों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा सभी चरणों को क्वालीफाई करने के बाद जॉइनिंग दी जाएगी।

EPFO Vacancy 2024 के लिए आवेदन कैसे करें

जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं तो श्रम एवं रोजगार मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया निम्नलिखित स्टेप्स को फॉलो करके पूरी कर सकते हैं।

  • सबसे पहले श्रम और रोजगार मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और संबंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विभागीय नोटिफिकेशन को पढ़ लें ।
  • नोटिफिकेशन की सभी जानकारी चेक करने के बाद अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करें
  • इसके बाद आवेदन में मांगी गई सभी जानकारी दर्ज करें अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क भुगतान कर दें।
  • आवेदन फार्म पूरी तरह से भरने के बाद सबमिट कर दें और आवेदन का प्रिंट आउट निकालकर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।
  • इस प्रकार EPFO Vacancy 2024 के लिए आसानी से अप्लाई कर सकते हैं।

EPFO Vacancy 2024 Important Links

Official Notification Click Here )
Latest Update Click Here 
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now