BPNL Vacancy: पशुपालन फार्मिंग प्रेरक के 3750 पदों पर निकली नई भर्ती,योग्यता 10वीं पास आवेदन शुरू

BPNL Vacancy: पशुपालन निगम की डेरी फार्मिंग मुर्गी फार्मिंग बकरी फार्मिंग योजना को संपूर्ण देश में बढ़ावा देने के लिए निगम द्वारा ब्लॉक तहसील स्तर पर पशुपालन सेवा केंद्र खोले जाने हैं इन केदो के माध्यम से निगम द्वारा उत्पादों का विक्रय एवं डेयरी फार्मिंग योजनाओं की स्थापना एवं प्रशिक्षण को संचालित किया जाएगा उपरोक्त के संचालन हेतु स्थानीय ब्लॉक या गांव में पंचायत स्तर पर करने कार्य करने के इच्छुक युवाओं से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं जो भी युवा इन फार्मिंग प्रेरक पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।BPNL Vacancy

इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन आधिकारिक वेबसाइट bhartiyapashupalan.com पर जाकर कर सकते हैं। इस भर्ती के अंतर्गत कुल 3750  पदों पर फार्मिंग प्रेरक की भर्ती की जाएगी।

फार्मिंग प्रेरक भर्ती सैलरी

सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट को ₹22000 प्रति महीना सैलरी दी जाएगी साथी ₹3000 दैनिक भत्ता अलग से दिया जाएगा निगम में 2 साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद यात्रा भत्ता दैनिक भत्ता आवास भत्ता की सुविधा भी दी जाएगी।

पात्रता और शैक्षणिक योग्यता

पशुपालन निगम में फार्मिंग प्रेरक के पदों पर आवेदन करने के लिए ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से दसवीं की परीक्षा पास की है तो आवेदन कर सकते हैं इसके अतिरिक्त निगम में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार अच्छे मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ होना चाहिए।

फार्मिंग प्रेरक भर्ती आयु सीमा

फार्मिंग प्रेरक के पदों पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 साल और अधिकतम आयु सीमा 40 साल निर्धारित की गई है आयु की गणना आवेदन करने की दिनांक के अनुसार की जाएगी। आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 जून 2024 रात्रि 12:00 बजे तक निर्धारित की गई है।

फार्मिंग प्रेरक भर्ती आवेदन शुल्क

फार्म प्रेरक के पदों पर आवेदन करने के लिए व्यक्तियों को 708 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा इसके साथी भारत सरकार के नियम अनुसार आवेदन शुल्क में 18% जीएसटी शामिल है निगम निजी क्षेत्र में पब्लिक लिमिटेड कंपनी है आवेदन शुल्क सभी वर्गों के लिए सामान रखा गया है किसी प्रकार की छूट नहीं दी गई है।

फार्मिंग प्रेरक भर्ती चयन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों का सिलेक्शन ऑनलाइन परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद ऑनलाइन परीक्षा तिथि व समय विज्ञापन की अंतिम तिथि से एक माह के बाद आवेदक को रजिस्टर्ड ईमेल पर भेजी जाएगी ऑनलाइन परीक्षा में सफल होने वाले आवेदकों को ईमेल के द्वारा कार्य के संबंध में पूरी जानकारी दी जाएगी।

आवेदन कैसे करें

आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं आवेदन का नोटिफिकेशन डाउनलोड करें और भली भांति चेक करें नोटिफिकेशन चेक करने के बाद ऑनलाइन आवेदन में मांगी गई सभी जानकारी भरे तथा आवेदन शुल्क का भुगतान करें सभी जानकारी सही प्रकार से भरने के बाद आवेदन फॉर्म सबमिट कर दें उपरोक्त भर्ती में संबंधित सभी सूचनाओं निगम द्वारा ईमेल आईडी के माध्यम से आवेदक को भेजे जाएंगे इसलिए सभी अभ्यर्थी अपनी ईमेल आईडी पूर्ण रूप से और सही लिखें। अधिक जानकारी के लिए निगम के  हेल्पलाइन नंबर 014122022271 पर संपर्क कर सकते हैं।

आधिकारिक नोटिफिकेशन Click Here

ऑनलाइन आवेदन करने लिंक Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now