WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Government Jobs In UP: यूपी में खुला भर्ती का पिटारा, समूह ग के 13 हजार पदों पर भर्ती की सूचना जारी लेखपाल एएनएम के विज्ञापन अगले माह

Government Jobs In UP: उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अगले महीने रोजगार के काफी अवसर मिलने जा रहे हैं पिछले दिनों ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा खाली पदों पर भर्ती करने के लिए आदेश जारी किए गए थे और इसके बाद विभागों द्वारा खाली पड़े पदों पर भर्ती की प्रक्रिया काफी तेजी से आगे बढ़ गई है।

पिछले 15 दिनों मे विभिन्न विभागों के समूह ग की भर्ती के लिए 100 से अधिक अधियाचन सेवा चयन आयोग को प्राप्त हो चुके हैं इसके आधार पर वह 13000 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए जल्द विज्ञापन जारी करने जा रहा है आयोग की ओर से अगले महीने विभिन्न भर्तियों के लिए विज्ञापन जारी होने वाले हैं।Government Jobs In UP

उत्तर प्रदेश में विभिन्न विभाग के बड़ी संख्या में पद खाली हैं और उन पर जल्दी भर्ती प्रक्रिया शुरू होने जा रही है जारी की गई विभागीय सूचना के अनुसार विभिन्न पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होने जा रही है किन पदों पर कितनी भर्ती निकाली जाएग और किस विभाग में भर्ती निकाली जाएगी इसकी पूरी जानकारी नीचे देख सकते हैं।

Government Jobs In UP Upcoming Notification

आयोग की ओर से अगले महीने बंपर भर्तियां निकाले जाने का ऐलान कर दिया गया है इन प्रमुख भारतीयों में निम्नलिखित भर्तियां शामिल हैं।

  •  स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत एएनएम के 4800 से अधिक पदों पर भर्ती की जाएगी
  • राजस्व विभाग के अंतर्गत लेखपाल के 4700 से अधिक पदों पर विज्ञापन जारी किया जाएगा
  • राज्य कर राजस्व परिषद आदि विभागों के कनिष्ठ जाए के 1100 से अधिक पदों पर विज्ञापन जारी करने की तैयारी हो चुकी है।
  • अगले माह इन भारतीयों के विज्ञापन जारी किए जा सकते हैं।

इन पदों पर भी होंगी भर्तियां

इसी तरह आवास विकास व अन्य विभागों में जे इलेक्ट्रिकल व मैकेनिक के 500 से अधिक पदों पर भर्ती की जाएगी। उद्योग व उद्यम प्रोत्साहन आदि के 300 पदों पर भर्ती निकाली जाएगी इसके लिए तैयारी शुरू हो चुकी है।

आयोग द्वारा जारी की गई सूचना के अनुसार 10 जून से 25 जून के बीच विभागों ने 180 अलग-अलग भर्तियो के लिए अधियाचन भेज दिए हैं यह लगभग ₹3300 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए हैं वहीं कुछ अन्य अधियाचन पर पहले से प्रक्रिया गतिमान है यह भी जल्द फाइनल किए जाएंगे आयोग के सचिव द्वारा विभागों के इनका परीक्षण करने के आदेश जारी किए गए हैं।

प्राप्त अधियाचन परीक्षण करके अगर उनमें कोई कमी है तो उसे ठीक करने का प्रयास किया जा रहा है उत्तर प्रदेश में प्रमुख भर्तियों के लिए विज्ञापन की प्रक्रिया अंतिम चरण में पहुंच गई है जुलाई में यह भर्ती विज्ञापन जारी किए जाएंगे।

इन प्रमुख भर्तियों की पहले से चल रही है प्रक्रिया

वर्तमान में विभिन्न पदों के अंतर्गत भर्ती प्रक्रिया चल रही है जिसके अंतर्गत निम्नलिखित भर्तियों की प्रक्रिया गतिमान है।

JE सिविल के 2847 पदों पर भर्ती चल रही है इसके साथ-साथ उत्तर प्रदेश के विभिन्न पदों जैसे अवर अभियंता सिविल के 4612 पद सहायक ग्रुप सी के 3446 पद, सहायक लेखाकार व लेखाकार परीक्षा के 1828 पद, आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट के 1002 पद, होम्योपैथिक फार्मासिस्ट के 397 पद, कनिष्ठ विश्लेषक औषधि के 361 पद और सहायक स्टोर कीपर के 200 पदों पर भर्ती प्रक्रिया गतिमान है।

कब जारी होंगे नई भर्ती के विज्ञापन

आयोग द्वारा नई भर्ती विज्ञापन को लेकर सूचना जारी कर दी गई है जिसके अनुसार जुलाई में विभिन्न भर्तियों के विज्ञापन जारी किए जाएंगे अधिकतर भर्तियों के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है और प्रक्रिया अंतिम चरण में पहुंच चुकी है जल्द ही इन भर्तियों के विज्ञापन देखने को मिलेंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Sharing Is Caring:

We are passionate to provide you fresh and authentic content regularly. We always share the accurate insights to our readers. We have 10+ year experience in online media & Education fields. Feel free to contact Up Sarkari Help - upsarkarihelp@gmail.com