Head Teacher Bharti: प्राइमरी स्कूलों में शिक्षक भर्ती के लिए फिर खुल गई विंडो ऑनलाइन आवेदन शुरू, यहां से करें अप्लाई

Head Teacher Bharti Apply Online: बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा हेड मास्टर भर्ती के लिए आवेदन की विंडो फिर से खोल दी गई है भर्ती विज्ञापन के अनुसार हेड मास्टर भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 मई निर्धारित की गई है हेड मास्टर की भर्ती राज्य शिक्षा विभाग के अंतर्गत आने वाले सभी प्राथमिक विद्यालयों में की जाएगी।

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा हेड मास्टर के 6000 से अधिक रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसके लिए एप्लीकेशन की विंडो फिर से खोल दी गई है अभ्यर्थी फिर से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं भर्ती विज्ञापन के अनुसार हेड मास्टर भर्ती 2024 के लिए 16 मई आवेदन की आखिरी तारीख निर्धारित की गई है जो भी आवेदक आवेदन करना चाहते हैं तो आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।Head Teacher Bharti

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा हेड मास्टर के 6061 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है हेड मास्टर की भर्ती बिहार राज्य के शिक्षा विभाग के अंतर्गत आने वाले प्राथमिक विद्यालय में की जाएगी इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया बंद कर दी गई थी लेकिन 11 मई को फिर से आवेदन की प्रक्रिया दोबारा शुरू कर दी गई है।

यह है टीचर भर्ती के लिए योग्यता और आयु सीमा

बिहार में है टीचर बनने के लिए आयु सीमा 31 से 47 वर्ष के बीच होनी चाहिए आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियम के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

एजुकेशनल क्वालीफिकेशन

शैक्षणिक योग्यता की बात की जाए तो ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने कम से कम 50% अंकों के साथ स्नातक पास किया है साथ में डीएलएड/B.Ed,/B.Sc इडी/ BLED/ BEED आदि किया है तो आवेदन कर सकते हैं इसके साथ ही  TET परीक्षा पास होना भी आवश्यक है।

आवेदन शुल्क

अनुसूचित जाति अनुसूचित जाति महिला और दिव्यांगों उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹200 निर्धारित किया गया है जबकि अन्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवदेन शुल्क 750 रुपए निर्धारित किया गया है।

आवेदन कैसे करें

आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

  • सबसे पहले बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
  • भर्ती का नोटिफिकेशन डाउनलोड करें
  • नोटिफिकेशन में उपलब्ध कराई गई सभी जानकारी चेक करें
  • सभी जानकारी चेक करने के बाद अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करें
  • मांगी गई सभी जानकारी तथा दस्तावेजों सहित फोटो सिग्नेचर अपलोड करें
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें
  • आवेदन फॉर्म पूर्ण रूप से भरने के बाद सबमिट कर दें
  • आवेदन का प्रिंट आउट निकाल कर रख लें।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment