WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

High Court Bharti: हाई कोर्ट में निकली बंपर भर्ती नोटिफिकेशन जारी यहां देखें पूरी जानकारी

High Court Bharti: हाई कोर्ट ने आशु लिपिक अंग्रेजी के पदों पर वैकेंसी हेतु योग्य और इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे हैं हाई कोर्ट के इस भर्ती अभियान में कुल 399 खाली पदों पर योग्य अभ्यर्थियों की नियुक्ति की जानी है झारखंड हाई कोर्ट भर्ती हेतु आवेदन प्रक्रिया 1 मार्च 2024 से शुरू कर दी जाएगी।

इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे आवेदन की अंतिम दिनांक 31 मार्च 2024 तक अप्लाई कर सकते हैं हाई कोर्ट स्टेनो भर्ती में आवेदन को इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट jharkhandhighcourt.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।High Court Bharti

पदों का विवरण

हाई कोर्ट की भर्ती अभियान में कुल 399 पदों पर इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी।

आयु सीमा

इस वैकेंसी में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए वही ओबीसी, एससी, एसटी अभ्यर्थियों को आयु सीमा में सरकारी नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी आयु सीमा में महिला अभ्यर्थियों को भी छूट प्रदान की जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता

झारखंड हाई कोर्ट वैकेंसी के इच्छुक अभ्यर्थियों को किसी एक विषय से या स्ट्रीम से स्नातक परीक्षा पास होना जरूरी है इसके साथ ही 30 शब्द प्रति मिनट अंग्रेजी में टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए वही टाइपिंग में गलतियां 5 प्रतिशत से अधिक नहीं होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क

झारखंड हाई कोर्ट की इस वैकेंसी में अभ्यर्थियों को ₹500 जमा करने होंगे वही एससी, एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 125 रुपए का शुल्क देना होगा झारखंड हाई कोर्ट की इस वैकेंसी में आवेदन संबंधी सारी जानकारी हेतु यहां दिया गया विस्तृत  नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं और आवेदन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं।

आवेदन कैसे करें

आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और वेबसाइट पर दिए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करें नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के बाद स्टेप बाय स्टेप चेक करें और अब भारती से संबंधित सभी महत्वपूर्ण बिंदुओं को विस्तार पूर्वक पढ़ें।

अप्लाई के ऑप्शन को छूने और आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी सही प्रकार से भरें।

अपने सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड करें और आवेदन फार्म को पूरी तरह बढ़ाने के बाद सबमिट कर दें और आवेदन का प्रिंट आउट ले लें।

इस तरह आप हाई कोर्ट भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now