WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Highcourt Recruitment 2024: हाई कोर्ट में निकली नई भर्ती,नोटिफिकेशन जारी आवेदन शुरू

Allahabad Highcourt Recruitment 2024 : इलाहाबाद हाई कोर्ट की ओर से वर्तमान में दो भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई हैं जिसके लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने अधिवक्ता और क्लर्क के पदों पर भर्ती निकली है इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक अभ्यर्थी इलाहाबाद हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं यदि आप इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई है सभी जानकारी को स्टेप बाय स्टेप चेक करने के बाद आवेदन कर सकते हैं।Allahabad Highcourt Recruitment 2024

इलाहाबाद हाई कोर्ट अधिवक्ता भर्ती

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने अधिवक्ता के 83 पदों पर भर्ती निकाली है जिसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 15 जनवरी 2024 से शुरू हो चुकी है इच्छुक उम्मीदवार उच्च न्यायालय की आधिकारिक वेबसाइट www.allahabadhighcourt.in पर जाकर 29 फरवरी 2024 तक आवेदन कर सकते हैं।

इलाहाबाद उच्च न्यायालय की इस भर्ती का मुख्य उद्देश्य अधिवक्ताओं की 83 रिक्त पदों को भरना है जिनमें 17 पद अनुसूचित जाति वर्ग के हैं एक पद अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए है इसके साथ ही 22 पद अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए हैं और 8 पद ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए हैं इसके साथ ही 35 पद अनारक्षित श्रेणी के अंतर्गत रखे गए हैं।

आयु : इलाहाबाद उच्च न्यायालय में अधिवक्ता के पद पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 35 वर्ष से 45 वर्ष के मध्य होनी चाहिए आयु की गणना 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर की जाएगी।

आवेदन शुल्क : आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क ₹1400 निर्धारित किया गया है जबकि अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के लिए ₹1200 आवेदन शुल्क देना होगा ऐसे उम्मीदवार जो पीडब्ल्यूडी के अंतर्गत आते हैं उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं उन्हें सामान्य अन्य पिछड़ा वर्ग या ईडब्ल्यूएस के अंतर्गत 750 रुपए का आवेदन शुल्क देना होगा।

District Court क्लर्क भर्ती

District कोर्ट तृतीय श्रेणी लिपिक पदों पर भर्ती के लिए भी नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके अंतर्गत डिस्ट्रिक्ट कोर्ट बिजनौर में तृतीय श्रेणी लिपिक पदों पर भर्ती की जाएगी।

आवेदन की तिथियां : इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 जनवरी 2024 से शुरू हो गई है आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2024 रखी गई है अभ्यर्थी निर्धारित समय सीमा को ध्यान में रखकर आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा : आवेदन करने के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष निर्धारित की गई है।

शैक्षणिक योग्यता: हाई कोर्ट तृतीय श्रेणी लिपि पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास निर्धारित की गई है। इसके साथ ही हिंदी में 25 शब्द प्रति मिनट और अंग्रेजी में तीसरा प्रति मिनट की स्पीड टाइपिंग गति होनी चाहिए।

नोटिफिकेशन पीडीएफ डाउनलोड करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now