WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

High court Recruitment : हाई कोर्ट में 2300 पदों पर निकली बंपर भर्ती योग्यता 8वीं 10वीं और स्नातक ऑनलाइन आवेदन शुरू

Highcourt Recruitment: ऐसे सभी युवा जो हाई कोर्ट की नौकरी तलाश रहे हैं तो बता दें हाई कोर्ट भर्ती के लिए 2300 से अधिक पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जो भी इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा।

बता दें मद्रास हाई कोर्ट में 2329 पदों पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन अधिकारी वेबसाइट के माध्यम से जारी हुआ है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार कार्यालय सहायक, ड्राइवर, वॉचमैन सहित विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली गई है जो भी अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं तो बता दें उन्हें ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा आवेदन फॉर्म भरने से संबंधित सभी विस्तृत जानकारी नीचे उपलब्ध कराई गई है सभी जानकारी सही प्रकार से चेक करने के बाद ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।Highcourt Recruitment

आवेदन फॉर्म भरने की महत्वपूर्ण तिथियां

हाई कोर्ट भर्ती में आवेदन करने के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से 27 मई 2024 तक आवेदन कर सकते हैं आवेदन ऑनलाइन माध्यम से करना होगा अभ्यर्थी निर्धारित तिथि से पहले अपना आवेदन फॉर्म भर दें। निर्धारित तिथि के बाद आवेदन फार्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे

हाई कोर्ट भर्ती आयु सीमा

हाईकोर्ट में आवेदन करने के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष निर्धारित की गई है जबकि इस वैकेंसी के लिए अधिकतम आयु का निर्धारण अलग-अलग पदों के अनुसार अलग-अलग किया गया है आयु सीमा की विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार आयु की गणना 1 जुलाई 2024 को आधार मानकर की जाएगी यदि अभ्यर्थी आरक्षित श्रेणी के अंतर्गत आते हैं तो उन्हें आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

हाई कोर्ट वैकेंसी आवेदन शुल्क

हाई कोर्ट भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को ₹500 आवेदन शुल्क देना होगा ऐसे आवेदक जो अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग वर्ग के अंतर्गत आते हैं तो उन्हे आवेदन शुल्क में छूट दी गई है आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा।

एजुकेशनल क्वालीफिकेशन

हाई कोर्ट भर्ती में आवेदन करने के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता आठवीं, दसवीं और बारहवीं पास रखी गई है। पदों के अनुसार अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता का निर्धारण किया गया है ऐसे अभ्यर्थी जो किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं 12वीं और स्नातक डिग्री रखते हैं तो इस वैकेंसी के लिए अप्लाई कर सकते हैं पदों के अनुसार विस्तृत डिटेल आधिकारिक नोटिफिकेशन में देख सकते हैं नोटिफिकेशन का लिंक नीचे उपलब्ध कराया गया है।

हाई कोर्ट भर्ती सिलेक्शन प्रोसेस

हाई कोर्ट 2329 पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदकों का सिलेक्शन लिखित परीक्षा इंटरव्यू और दस्तावेज सत्यापन के आधार पर किया जाएगा।

हाई कोर्ट भर्ती में आवेदन कैसे करें

  • हाई कोर्ट भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले मद्रास हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
  • इसके बाद रिक्रूटमेंट के ऑप्शन पर क्लिक करें
  • यहां जिले वाइज नोटिफिकेशन उपलब्ध कराया गया है
  • जिसमें सभी जानकारी चेक करें
  • संपूर्ण जानकारी चेक करने के बाद अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करें
  • मांगी गई सभी जानकारी तथा आवश्यक दस्तावेज फोटो सिग्नेचर सहित अपलोड करें
  • अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क भुगतान करें
  • आवेदन फॉर्म सफलतापूर्वक भर लेने के बाद सबमिट कर दें और प्रिंट आउट निकालकर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।

Highcourt Recruitment Check

Official Website:-Click Here

Official Notification:-Click Here

Apply Online:-Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now