Kasturba Gandhi Vacancy: कस्तूरबा गांधी विद्यालयों में टीचर और कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती, तुरंत करें आवेदन

Kasturba Gandhi Vacancy : झारखंड में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में टीचर और कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों पर वैकेंसी निकली है इस वैकेंसी के लिए केवल महिलाएं ही आवेदन कर सकती हैं इस वैकेंसी के लिए डाक द्वारा आवेदन करना होगा।

JK Kasturba Teacher Vacancy : झारखंड के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में महिला टीचर्स की वैकेंसी निकली है इसके लिए आवेदन की लास्ट डेट 16 जनवरी है। नोटिफिकेशन के अनुसार झारखंड के 9 स्कूलों में महिला टीचर्स की वैकेंसी निकली है इसके लिए आवेदन डाक के जरिए करना होगा।Kasturba Gandhi Vacancy

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

नोटिफिकेशन के अनुसार भाषा, गणित विज्ञान सामाजिक विज्ञान और लेखपाल सा कंप्यूटर ऑपरेटर की वैकेंसी निकली है इन सभी पदों पर पूर्णकालिक भर्ती की जाएगी आवेदन पत्र संबंधित जिला शिक्षा पदाअधिकारी , कार्यक्रम पदाधिकारी के नाम से, जिला कार्यालय झारखंड शिक्षा परियोजना साहिबगंज के पते पर भेजना होगा यह आवेदन स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेजे सकते हैं।

एजुकेशनल क्वालीफिकेशन

पदों के अनुसार अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है।

भाषा शिक्षिका के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में न्यूनतम 50% मार्क्स के साथ ग्रेजुएशन होना चाहिए यदि आवेदक अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग उम्मीदवार है तो 5% की छूट दी जाएगी साथ में बीएड या इसके संपक्ष कोर्स होना चाहिए और अध्यापक पात्रता परीक्षा पास होना जरूरी है।

लेखपाल से कंप्यूटर ऑपरेटर की पदों पर अप्लाई करने के लिए 50% मार्क्स के साथ बीकॉम किया होना चाहिए साथ ही किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से एक वर्षीय कंप्यूटर कोर्स या इसके संपर्क परीक्षा पास की होनी चाहिए हिंदी और अंग्रेजी में कंप्यूटर टाइपिंग के साथ टैली सॉफ्टवेयर की जानकारी भी आवश्यक है।

सैलरी

शिक्षिकाओं का चयन संविदा के आधार पर किया जाएगा चयनित होने वाली शिक्षिका को 15840 रुपए सैलरी मिलेगी 3 साल की सर्विस पूरा करने पर सैलरी में 50% का इजाफा किया जाएगा।

लेखपाल से कंप्यूटर ऑपरेटर की प्रति महीना 9900 रुपए सैलरी होगी। इसके साथ ही प्रतिवर्ष संविदा का विस्तार किया जाएगा।

आयु सीमा

सामान्य वर्ग ईडब्ल्यूएस बीसी वर्ग के लिए अधिकतम आयु सीमा 38 साल और अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के लिए 40 साल निर्धारित की गई है दिव्यांग उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में 10 साल की छूट दी जाएगी।

कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय भर्ती नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म पीडीएफ

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now