LPG Gas Connection: 1 जून से गैस कनेक्शन और सब्सिडी बंद अगर नहीं कराया यह काम,जानें क्या है पूरी रिपोर्ट

LPG Gas Connection: सभी एलपीजी गैस कनेक्शन धारकों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है और इसकी समय सीमा 31 मई तक निर्धारित की गई है अगर आपने भी यह काम नहीं कराया है तो गैस कनेक्शन के साथ सब्सिडी भी बंद हो जाएगी क्योंकि इसको लेकर केंद्र सरकार द्वारा नया अपडेट जारी किया गया है केंद्र सरकार द्वारा जारी की गई सूचना की विस्तृत जानकारी या प्राप्त कर सकते हैं।

1 जून से पहले नहीं कराया यह काम तो गैस कनेक्शन और सब्सिडी रुक जाएगी जान क्या है पूरी रिपोर्ट– सरकार सरकारी योजनाओं और जनता को दिए जाने वाली सुविधाओं में समय-समय पर बदलाव करती रहती है और इसके लिए अलर्ट भी जारी किए जाते हैं सरकार द्वारा एलपीजी कनेक्शन को लेकर नया अपडेट जारी किया गया है।LPG Gas Connection news today

LPG Gas Connection Latest Update

ऐसे सभी एलपीजी गैस कनेक्शन धारक जिन्होंने अलग-अलग कंपनियों के माध्यम से दैनिक गैस कनेक्शन लिया है तो बात दें केंद्र सरकार द्वारा गैस कनेक्शन और सब्सिडी को लेकर महत्वपूर्ण अपडेट जारी किया गया है।

अब सभी गैस कनेक्शन धारकों को 31 मई तक अपनी ई केवाईसी करानी जरूरी होगी इसके लिए सरकार द्वारा आदेश दिया गया है यदि कोई भी गैस कनेक्शन धारक 1 जून तक ई केवाईसी नहीं करता है तो उसका गैस कनेक्शन तुरंत बंद कर दिया जाएगा और गैस कनेक्शन से मिलने वाली सब्सिडी भी बंद कर दी जाएगी।

Article NameLPG Gas Connection News
Type of ArticleLatest news
Article Useful ForAll
Previous Date of LPG Gas Con.  E KYC?31st Dec. 2023
Extended Date of LPG Gas Connection E KYC?31st May 2024 ..
Detailed InformationPlease Read the Article

कैसे करवाए एलपीजी गैस कनेक्शन का ई केवाईसी

अगर आपका भी ई केवाईसी नहीं है तो इसे 31 मई तक हर हाल में करा लें। अगर 31 मई तक नहीं कराते हैं तो आपको भी इस समस्या का सामना करना पड़ सकता है आपका गैस कनेक्शन और सब्सिडी दोनों बंद कर दी जाएगी।

गैस कनेक्शन ई केवाईसी करने के लिए आप अपनी गैस एजेंसी पर जा सकते हैं जहां ई केवाईसी दस्तावेजों को जमा करके आपको ई केवाईसी करानी होगी ई केवाईसी कराने के बाद आपका गैस कनेक्शन सुरक्षित हो जाएगा और सब्सिडी का पूरा लाभ भी प्राप्त कर सकेंगे।

ई केवाईसी के लिए महत्वपूर्ण दस्तावेज

लाभार्थी का आधार कार्ड

लाभार्थी का पैन कार्ड

बैंक खाता पासबुक

मोबाइल नंबर

गैस पासबुक

पासपोर्ट साइज फोटो आदि

उपरोक्त सभी दस्तावेजों के साथ आप ई केवाईसी करा सकते हैं और गैस कनेक्शन के द्वारा मिलने वाले लाभ का फायदा उठा सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now