WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

My Bharat Portal Online Ragistration: माय भारत पोर्टल से जुड़कर युवा ले सकेंगे करियर से संबंधित प्रशिक्षण

My Bharat Portal Online Ragistration: माय भारत पोर्टल से जुड़कर युवा उद्यमिता एवं करियर से संबंधित प्रशिक्षण ले सकेंगे , पंचायत स्तर पर बना सकेंगे समूह या युवा क्लब इसमें अन्य को जोड़कर आगे भी बढ़ा सकेंगे और इस पोर्टल की शुरुआत भारत सरकार द्वारा 31 अक्टूबर को युवा कल्याण के लिए की गई है ।

और 17 दिसंबर से विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान माय भारत पोर्टल से जुड़कर युवा करियर अनुभव आधारित  प्रशिक्षण ले सकते हैं और इस पोर्टल पर पंजीकरण करने से संबंधित सभी जानकारी पोस्ट में नीचे स्टेप बाय स्टेप बताई गई है। My Bharat Portal Online Ragistration

लेटेस्ट अपडेट

पंजीकृत युवा ग्राम पंचायत स्तर पर अपना समूह या युवा क्लब बना सकते हैं और इसके जरिए वे स्व प्रेरणा सेवा विकास सेवा में विभिन्न कार्यक्रम कर विकसित भारत की परिकल्पना की दिशा में योगदान दे सकते हैं।

और पोर्टल जमीनी स्तर पर हर युवा को डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए शिक्षा कैरियर कौशल प्रशिक्षण व्यक्तितत्व विकास के अवसर प्रदान करेंगे ,माय भारत पोर्टल युवाओं को कॉरपोरेट सेक्टर ट्रेनिंग संस्थाओं अनुभवी मेंटर से जोड़ने की दिशा में एकल प्लेटफार्म होगा।

उद्देश्य

माय भारत पोर्टल का उद्देश्य युवाओं को करियर,कौशल ,कार्यक्रम ,कल्याणकारी योजना में सहभागिता ले सकते हैं और 21वीं सदी के अनुरूप प्रशिक्षण व प्रतिभागिता के नए अवसर के लिए डिजिटल, फिजिकल प्लेटफार्म के रूप में तैयार करना होगा संकल्प यात्रा के दौरान प्रत्येक पंचायत पर में भारत वॉलिंटियर्स  पंजीकरण भी किया जाएगा।

युवा  सशक्तिकरण के लिए शुरू किए गए माय भारत पोर्टल आगामी समय में पंजीकृत युवाओं को जोड़ेगा। इस पोर्टल के जरिए युवाओं को जिला व राष्ट्रीय स्तर पर युवा कार्यक्रमों से संबंधित जानकारी उपलब्ध कराकर उन्हें विभिन्न कलात्मक व रचनात्मक गतिविधियों में सहभागी बनने का अवसर दिया है इससे युवाओं के पास कौशल विकल्प बढ़ेंगे और जिससे आने वाले समय में उनके रोजगार को लेकर विकल्प खुलेगा उनका भविष्य संबरेगा।

रजिस्ट्रेशन कैसे करें

माय भारत पोर्टल पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने के लिए निम्न चरणों का पालन करना होगा जैसे ।

  • पंजीकरण के लिए www.mybharat.com.in पोर्टल पर रजिस्टर पर क्लिक करना है।
  • मोबाइल नंबर ईमेल भरकर प्राप्त ओटीपी दर्ज कर वेरीफाई करना है।
  • इसके बाद नाम, जन्म तिथि ,जिला ,ब्लॉक, पिन कोड आदि जानकारी भरकर वेरीफाई करना है।
  • एड मोर डीटेल्स में ईमेल चयन करके सबमिट करना है।
  • एवं उसका एक प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास जरूर रखें।

Important links

Official websiteClick Here
Official RegistrationClick Here
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now