WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

NEET UG 2024: NTA ने जारी की नीट यूजी परीक्षा को लेकर नई गाइडलाइन्स, जान लें वरना नहीं दे सकेंगे परीक्षा

NEET UG 2024: मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम नीट यूजी 2024 को लेकर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा अहम गाइडलाइन जारी की गई है मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम और नीट यूजी 2024 की दिनांक करीब आ चुकी है एग्जाम से पहले छात्रों के लिए ड्रेस कोड जारी किया गया है इस परीक्षा में आप क्या पहन कर जाने वाले हैं यह बात बहुत ही मायने रखती है क्योंकि अगर आप गलत ड्रेस पहन कर जाते हैं तो आपको परीक्षा में बैठने से रोक दिया जाएगा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा ड्रेस कोड जारी कर दिया गया है।

NEET UG 2024 NEET Exam Dress Code

नीट यूजी 2024 एग्जाम में शामिल होने जा रहे हैं सभी छात्र नीचे बताए गए दिशा निर्देशों के अनुसार ड्रेस और फुटवियर पहन कर जा सकेंगे सभी छात्रों को सलाह दी जाती है कि लंबी वांह के शर्ट ,मोटे कपड़े, कुर्ता, कोई और कपड़ा जिसने फुल स्लीव हो पहन कर जाने की बिल्कुल अनुमति नहीं है।

अगर आप परीक्षा केंद्र पर किसी भी तरह की धार्मिक या सांस्कृतिक पोशाक पहन कर जाते हैं तो छात्रों को रिपोर्टिंग टाइम से एक घंटा पहले एग्जाम सेंटर पर पहुंचना होगा।

इसके साथ ही बता दें छात्र जूते पहनकर नीट परीक्षा में शामिल नहीं हो सकते हैं छात्रों को केवल चप्पल या कम ऊंचाई की सैंडल की पहन कर जाने की अनुमति है जूते पहनकर नीट परीक्षा देने की अनुमति बिल्कुल नहीं मिलेगी अगर आप किसी कारण अपने ड्रेस कोड में बदलाव करना चाह रहे हैं तो एडमिट कार्ड जारी होने से पहले नेशनल टेस्टिंग एजेंसी से परमिशन ले सकते हैं।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा सभी उम्मीदवारों को जारी की गई गाइडलाइन और दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन करने को कहा गया है अगर छात्र ऐसा नहीं करते हैं तो उन्हें परीक्षा में शामिल होने से रोक दिया जाएगा

NEET UG Admit Card 2024: 25 लाख छात्रों का इंतजार खत्म NEET UG एडमिट कार्ड exams.nta.ac.in/NEET से करें डाउनलोड,जल्द होंगे जारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now