NEET UG Answer Key & Result 2024: नीट यूजी 2024 आंसर की अभी-अभी जारी यहां से करें चेक

नीट यूजी उत्तर कुंजी जारी कर दी गई है अभ्यर्थी उत्तर कुंजी पर आपत्ति करना चाहते हैं तो 31 मई तक आपत्ति दर्ज कर सकते हैं नीट यूजी का रिजल्ट 14 जून को जारी किया जाएगा।

नीट यूजी के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 9 फरवरी से शुरू होकर 9 मार्च तक चली थी इसके बाद मेडिकल कॉलेज में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 5 मई को आयोजित की गई थी परीक्षा के बाद से उम्मीदवार उत्तर कुंजी का इंतजार कर रहे थे तो नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा उत्तर कुंजी जारी कर दी गई है।NEET UG Answer Key

नीट यूजी रिजल्ट 14 जून 2024 को जारी किया जाएगा जिन छात्रों ने नीट यूजी की परीक्षा में भाग लिया था वे अपनी उत्तर कुंजी चेक कर सकते हैं और अपने स्कोर का पता कर सकते हैं।

नीट यूजी परीक्षा देश भर में 557 शहरों मे 5 मई 2024 को आयोजित की गई थी इस परीक्षा में 24 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था यह सभी छात्र उत्तर कुंजी अधिकारी वेबसाइट के माध्यम से चेक कर सकते हैं।

नीट यूजी उत्तर कुंजी चेक कैसे करें

उत्तर कुंजी चेक करने के लिए सबसे पहले NTA की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं होम पेज पर दिए गए नीट यूजी उत्तर कुंजी 2024 लिंक पर क्लिक करें अब नीट उत्तर कुंजी आपकी स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगी इसमें सभी जानकारी चेक कर सकते हैं।

अगर आपको उत्तर कुंजी में किसी भी प्रश्न पर आपत्ति है तो 31 मई तक अपनी आपत्ति दर्ज कर सकते हैं।

नीट उत्तर कुंजी अप्पति के लिए आपको नीट यूजी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आंसर की चैलेंज के ऑप्शन पर क्लिक करना है और सभी जानकारी भरने के बाद अपना आवेदन फॉर्म सबमिट कर देना है।

NEET UG Answer Key Check

नीट आंसर की चेक करें – Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now