Personal Loan : पर्सनल लोन लेना है तो आपके लिए बेस्ट है यह बैंक सस्ते से सस्ते ब्याज पर देते हैं मनचाहा पर्सनल लोन

Personal Loan  : क्या आप भी सस्ते से सस्ते ब्याज पर मनचाहा पर्सनल लोन प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारा यह आर्टिकल केवल और केवल आप लोगों के लिए है जिसमें हम आपको विस्तार से पर्सनल लोन को लेकर तैयार रिपोर्ट के बारे में बताएंगे जिसके लिए आपको इस पोस्ट को ध्यानपूर्वक पढ़ना होगा इस पोस्ट में आपको पूरी जानकारी प्राप्त हो जाएगी।

इस पोस्ट में हम आपको पर्सनल लोन प्राप्त करने के लिए कम ब्याज दर व प्रोसेसिंग फीस लेने वाली अलग-अलग बैंकों के बारे में बताएंगे ताकि आप अपनी इच्छा अनुसार बैंक से पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं और इसका लाभ भी प्राप्त कर सकते हैं इसके लिए आपको अंत तक हमारे साथ बने रहना होगा।Personal Loan

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Personal loan

विभिन्न बैंको सहित वित्तीय संस्थाओं द्वारा आपको व्यक्तिगत जरूरत की पूर्ति के लिए लोन दिया जाता है जिसे पर्सनल लोन कहा जाता है और आप अपनी जरूरत के अनुसार युवा आसानी से मनचाहा पर्सनल लोन ले सकते हैं इसके लिए हम आपको विस्तार से पर्सनल लोन को तैयार रिपोर्ट के बारे में बताएंगे जिसके लिए आपको इस पोस्ट को ध्यान पूर्वक पढ़ना होगा।

सस्ते ब्याज पर मनचाहा पर्सनल लोन देने वाली बैंक

इस पोस्ट में हम आपको विस्तार से उन बैंकों के बारे में बताएंगे जो सस्ते से सस्ते ब्याज पर मनचाहा कर्ज दे सकती हैं जो की निम्नलिखित है।

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI BANK)

वे सभी युवा एवं नागरिक जो की पर्सनल लोन लेना चाहते हैं उनके लिए आईसीआईसीआई बैंक एक बेहतरीन विकल्प सिद्ध हो सकता है जिससे आप मात्र 10.65% से लेकर 16% के ब्याज दर पर मनचाहा पर्सनल लोन ले सकते हैं।

अंत में आपको इस बैंक से पर्सनल लोन पर कुल 2.50% की प्रोसेसिंग फीस देनी पड़ सकती हैं।

कोटक महिंद्रा बैंक (kotak Mahindra Bank)

दूसरी तरफ आप सभी पाठक पर्सनल लोन हेतु कोटक महिंद्रा बैंक में भी आवेदन कर सकते हैं और कोटक महिंद्रा बैंक में पर्सनल लोन देने की शुरुआत 10.99% से होती है।

इस बैंक से पर्सनल लोन लेने पर आपको कुल 3% का प्रोसेसिंग शुल्क देना है एवं अंत में आप पूरे ₹50,000 से लेकर ₹ 40 लाख तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं।

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank)

इसके साथ ही साथ आप सभी युवा और नागरिक जो की पर्सनल लोन लेना चाहते हैं वह आसानी से एचडीएफसी बैंक से भी पर्सनल लोन ले सकते हैं।

यदि आप एचडीएफसी बैंक से पर्सनल लोन लेते हो तो आपको कुल 10.75% से लेकर 25% तक का ब्याज देना होगा एवं अंत में आप इस बैंक से कुल 40 लाख रुपए तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं।

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank)

देश के सबसे विश्वसनीय बैंक अर्थात पंजाब नेशनल बैंक से भी आप पर्सनल लोन ले सकते हैं।

पंजाब नेशनल बैंक आपको 11.75% की दर से पर्सनल लोन देने की शुरुआत करती है एवं पंजाब नेशनल बैंक अपने सभी कॉर्पोरिट कर्मचारियों को 12.75% से लेकर 16.75% की डर से पर्सनल लोन देने की शुरुआत करती है जो कि आपका क्रेडिट स्कोर पर निर्भर करता है।

भारतीय स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (Bhartiye State Bank of India)

इसके साथ ही साथ यदि आपको भी 20 लाख रुपए तक पर्सनल लोन लेना है तो आपका खाता भारतीय स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में नहीं है फिर भी आप आसानी से 20 लाख रुपए के पर्सनल लोन हेतु आवेदन कर सकते हैं।

अंत में आपको बताना चाहते हैं की पर्सनल लोन देने की शुरुआत 11.25% ब्याज से शुरु होती है जिससे आप अपनी जरूरत व क्षमता के अनुसार पर्सनल लोन हेतु आवेदन कर सकते हैं।

उपरोक्त सभी बिंदुओं की मदद से हमने आपको विस्तार से अलग-अलग बैंकों के बारे में बताया ताकि आप मनचाहा बैंक से लोन ले सके।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now