Railway Teacher Vacancy: टीजीटी पीजीटी प्राथमिक शिक्षक के पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी आवेदन शुरू

Railway Teacher Vacancy: रेलवे में सहायक शिक्षकों के पद पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन उत्तर मध्य रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है।

जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार टीजीटी पीजीटी और प्राइमरी टीचर के रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी यह भर्ती बिना परीक्षा साक्षात्कार के आधार पर होगी।Railway Teacher Vacancy

इसके अंतर्गत सिलेक्ट होने वाले अभ्यर्थियों को पीजीटी शिक्षक को 27500 टीजीटी शिक्षक को 26500 प्राइमरी शिक्षक को 21250 वेतन दिया जाएगा इसके अतिरिक्त भर्ती से संबंधित विस्तृत विवरण नीचे नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।

आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां

रेलवे में टीजीटी पीजीटी शिक्षक पदों पर आवेदन फॉर्म ऑफलाइन तरीके से मांगे गए हैं आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 जुलाई निर्धारित की गई है।

पीजीटी शिक्षक के लिए 5 अगस्त को इंटरव्यू लिया जाएगा इसके साथ ही tgt शिक्षक के लिए 6 अगस्त को और प्राइमरी शिक्षक के लिए 7 और 8 अगस्त 2024 को इंटरव्यू का आयोजन होगा इच्छुक अभ्यर्थी अपने आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि से पहले पूर्ण कर सकते हैं।Railway Teacher Vacancy

आयु सीमा

रेलवे सहायक शिक्षक सहित विभिन्न पदों पर Bharti  लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष अधिकतम आयु सीमा 65 वर्ष रखी गई है आयु की गणना आधिकारिक नोटिफिकेशन को आराम कर की जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता

शैक्षणिक योग्यता पदों के अनुसार अलग-अलग निर्धारित की गई है शैक्षणिक योग्यता का विस्तृत विवरण नीचे नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं।

रेलवे शिक्षक भर्ती क्रिया आवेदन कैसे करें

रेलवे में टीजीटी पीजीटी शिक्षक पदों पर भर्ती में आवेदन करने के लिए निम्नलिखित स्टेप्स को फॉलो करना होगा सबसे पहले रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं इसके बाद एडवर्टाइजमेंट के ऑप्शन पर क्लिक करें यहां भर्ती का नोटिफिकेशन दिया गया है उसे डाउनलोड करें नोटिफिकेशन में दी गई सभी जानकारी चेक करें आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकाल लें, आवेदन फॉर्म भरने के बाद अपने सभी आवश्यक दस्तावेज अटैच करें और पूर्ण रूप से भरने के बाद आवेदन फॉर्म नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर भेज दें।

Railway Teacher Vacancy 2024 Check

नोटिफिकेशन देखें – क्लिक करें

आवेदन फॉर्म – क्लिक करें)

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment