Safai karmchari vacancy: सफाई कर्मचारी के 24956 पदों पर होगी सीधी भर्ती,यहां देखें सम्पूर्ण जानकारी

Safai karmchari vacancy सफाई कर्मचारी भर्ती के जारी होने की जानकारी  बहुत पहले  ही दी गई थी जिसके बाद इसके आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई थी लेकिन फिर किसी कारण के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था जो भी उम्मीदवार अभी तक इस भर्ती में शामिल होने का इंतजार कर रहे हैं उनके लिए अब ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा क्योंकि इस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

इस वैकेंसी का जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है उसके अनुसार आपको बता देना चाहते हैं कि इस भर्ती में लगभग 24956 पदों पर वैकेंसी आयोजित की जाने वाली है जिसके तहत योग्य व इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन की प्रक्रिया को पूरा करके इस भर्ती में शामिल हो सकते हैं इस भर्ती से संबंधित सभी जानकारी को जानने के लिए आपको इस आर्टिकल में अंत तक बने रहना होगा।Safai karmchari vacancy

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Safai Karmchari Vacancy

इस वैकेंसी में 24956 पदों पर भर्ती आयोजित करने के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है इस भर्ती के इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थियों को जानकारी के लिए बता दें जल्द ही इसके आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है इस भर्ती के आवेदन की प्रक्रिया 4 माह से शुरू हो गई है आवेदन की अंतिम तिथि 24 मार्च 2024 निर्धारित की गई है। जिसके लिए योग्य अभ्यर्थियों से आवेदन की मांग की गई है आवेदन करने से पहले आपको शैक्षणिक योग्यता ,आयु सीमा ,आवेदन शुल्क की जानकारी होना आवश्यक है जो इस आर्टिकल में आपको प्राप्त हो जाएगी।

ऐसे अभ्यर्थी जो इस वैकेंसी में शामिल होना चाहते हैं उनको इस भर्ती का आवेदन करना होगा जो आवेदन ऑनलाइन माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर करना होगा इस भर्ती का आवेदन किस प्रकार से पूरा करना है उसकी सही जानकारी सरल शब्दों के माध्यम से स्टेप बाय स्टेप बताई गई है जिसको फॉलो करके आप इस भर्ती में शामिल हो सकते हैं।

आयु सीमा

इस वैकेंसी में शामिल होने वाले इच्छुक व योग्य अभ्यर्थियों को जानकारी के लिए बता दें कि इस भर्ती में वही उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे जिनकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष हो आवेदकों की आयु की गणना 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर की जाएगी।

SAFAI KARAMCHARI BHARTI 2024 ADVERTISEMENT DETAILED

आवेदन शुल्क

इस वैकेंसी के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क  वर्ग के आधार पर देना होगा जिसके अंतर्गत सामान्य वर्ग के उम्मीदवार एवं पिछड़ा वर्ग की उम्मीदवारों के लिए ₹600 और अन्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ₹400 का शुल्क ऑनलाइन माध्यम से देना होगा।

शैक्षणिक योग्यता

इस वैकेंसी में जो भी अभ्यर्थी शामिल होना चाहते हैं उनके पास सफाई कार्य से संबंधित अधिकारी के द्वारा जारी हुआ कम से कम 1 वर्ष का अनुभव प्रमाण पत्र होना आवश्यक है जो आवेदक राजस्थान राज्य की किसी भी नगरीय निकाय केंद्र एवं राज्य सरकार के आदेश द्वारा स्थापित स्वायत्तशासी संस्था /अर्ध-सरकारी संस्थान केंद्र एवं राज्य के किसी भी विभाग प्लेसमेंट एजेंसियों के माध्यम से सफाई के कार्य में सक्षम अधिकारी के द्वारा जारी किया गया हो।

चयन प्रक्रिया

सफाई कर्मचारी के अभ्यर्थियों का चयन प्रैक्टिकल के आधार पर किया जाएगा इस भर्ती में किसी प्रकार की परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी इसमें केवल अभ्यर्थियों को प्रैक्टिकल परीक्षा ही देनी होगी इसके बाद प्रैक्टिकल परीक्षा को पास करने वाले अभ्यर्थियों का चयन इस वैकेंसी के लिए हो जाएगा।

आवेदन कैसे करें

सफाई कर्मचारी वैकेंसी में शामिल होने हेतु आपको नीचे दी गई सभी जानकारी का पालन करना होगा जिससे आपका आवेदन पूरा हो जाएगा इस भर्ती का आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा इसके बाद  वेबसाइट का मुख्य पृष्ठ खुल जाएगा इसके बाद आपको अप्लाई ऑनलाइन वाले विकल्प पर क्लिक करना होगा क्लिक करने के बाद अब आपके सामने एक एप्लीकेशन फॉर्म खुल जाएगा इसके बाद आप इस एप्लीकेशन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी को ध्यान से पढ़कर दर्ज करना होगा।

अब आप आवश्यक दस्तावेज पासपोर्ट साइज फोटो एवं अपने हस्ताक्षर को स्कैन करके अपलोड  कर दे इसके बाद आप अपने वर्ग के आधार पर आवेदन शुल्क भुगतान कर दे अब आपको फाइनल सबमिट बटन वाला विकल्प दिखाई देगा उस पर क्लिक करना होगा क्लिक करने के बाद आपका आवेदन फार्म पूरा हो जाएगा इसके बाद आप अपने आवेदन फार्म का एक प्रिंटआउट निकाल कर अपने पास अवश्य रख ले। आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद ऑनलाइन आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक उपलब्ध कराया जाएगा।

Apply Online Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now