Sainik School Teacher Recruitment: सैनिक स्कूल में शिक्षकों के पदों पर निकली भर्ती नोटिफिकेशन जारी आवेदन स्वरूप

Sainik School Teacher Recruitment 2024: सैनिक स्कूल के अंतर्गत शिक्षक के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है सैनिक स्कूल शिक्षक भर्ती का यह नोटिफिकेशन सैनिक स्कूल झांसी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है।

नोटिफिकेशन के अनुसार टीजीटी साइंस शिक्षक और काउंसलर के पदों पर भर्ती की जाएगी इस वैकेंसी के लिए आवेदन फॉर्म ऑफलाइन माध्यम से मांगे गए हैं जो भी अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं तो निर्धारित तिथि से पहले अपना आवेदन फार्म भेज सकते हैं।Sainik School Teacher Recruitment 2024

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां

सैनिक स्कूल झांसी में शिक्षक के पदों पर आवेदन करने के लिए ऑफलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा ऑफलाइन आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 20 अप्रैल 2024 निर्धारित की गई है जो भी अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं तो 20 अप्रैल 2024 से पहले अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

सैनिक स्कूल शिक्षक भर्ती आयु सीमा

सैनिक स्कूल झांसी में शिक्षक और काउंसलर के पदों पर भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 21 वर्ष निर्धारित की गई है और इसके साथ ही अधिकतम आयु 35 वर्ष निर्धारित की गई है आयु की गणना आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि को आधार मानकर की जाएगी।

आवेदन शुल्क

सैनिक स्कूल झांसी के लिए शिक्षक और काउंसलर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क पदों के अनुसार अलग-अलग निर्धारित किया गया है ऐसे व्यक्ति जो सामान्य ओबीसी कैटेगरी  के अंतर्गत आते हैं तो उन्हें ₹500 आवेदन शुल्क देना होगा जबकि अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति श्रेणी के अंतर्गत आने वाले उम्मीदवारों को ₹250 आवेदन शुल्क देना होगा।

शैक्षणिक योग्यता

सैनिक स्कूल झांसी में शिक्षक और काउंसलर के पदों पर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग निर्धारित की गई है।

  • टीजीटी साइंस शिक्षक के पदों पर आवेदन करने के लिए फिजिक्स में पोस्ट ग्रैजुएट डिग्री या फिजिक्स में ग्रेजुएशन होना चाहिए साथ ही आवासीय पब्लिक स्कूल में पढ़ाने के अनुभव के साथ खेल और सहपाठी संबंधित गतिविधियों में कुशलता हासिल होनी चाहिए तथा कंप्यूटर का सामान्य ज्ञान भी जरूरी है।
  • काउंसलर के पदों पर आवेदन करने के लिए ऐसे व्यक्ति जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मनोविज्ञान में स्नातक की डिग्री प्राप्त की है तो आवेदन कर सकते हैं अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।

आवेदन फॉर्म कैसे भरें

सैनिक स्कूल झांसी में शिक्षक और काउंसलर के पदों पर भर्ती का आवेदन फॉर्म ऑफलाइन माध्यम से भरा जाएगा।

  • इसके लिए सबसे पहले सैनिक स्कूल झांसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और रिक्रूटमेंट के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • यहां भर्ती का नोटिफिकेशन पीडीएफ फाइल में दिया गया है उसे डाउनलोड करें।
  • नोटिफिकेशन में दी गई सभी जानकारी स्टेप बाय स्टेप चेक करें।
  • सभी जानकारी चेक करने के बाद नोटिफिकेशन में दिए गए आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकाल लें।
  • आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी भरे और अपने संबंधित सभी दस्तावेज फोटो सिग्नेचर सहित आवेदन फार्म के साथ अटैच करें।
  • आवेदन फॉर्म सफलतापूर्वक भर लेने के बाद स्पीड पोस्ट के माध्यम से निर्धारित पते पर भेज दें।

Sainik School Teacher Recruitment Check

Official Update Click Here

Official Website Click Here

Official Notification Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now