Sainik School Teacher Recruitment: सैनिक स्कूल में निकली टीजीटी पीजीटी के पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी आवेदन शुरू

Sainik School Teacher Recruitment: शिक्षक भर्ती का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है सैनिक स्कूल में टीजीटी पीजीटी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

सैनिक स्कूल झांसी के अंतर्गत PGT और टीजीटी के पदों पर Bharti के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन सैनिक स्कूल झांसी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार टीजीटी पीजीटी के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो भी अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं तो निश्चित तिथि से पहले अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं इस भर्ती से संबंधित पूरी जानकारी नीचे उपलब्ध कराई गई है अभ्यर्थी पूरी जानकारी प्राप्त करने के बाद अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।Sainik School Teacher Recruitment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सैनिक भर्ती आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां

सैनिक भर्ती झांसी के लिए आवेदन करने हेतु आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 मार्च 2024 निर्धारित की गई है यदि इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए नोटिफिकेशन को स्टेप बाय स्टेप चेक करने के बाद आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

नोटिफिकेशन के अनुसार टीजीटी विज्ञान और सामाजिक विज्ञान के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है इसके साथी पीजीटी के अंतर्गत अंग्रेजी कंप्यूटर साइंस गणित बायोलॉजी केमिस्ट्री और फिजिक्स के पदों पर आवेदन मांगे गए हैं इन पदों के लिए ऑफलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा।

सैनिक स्कूल भर्ती शैक्षणिक योग्यता

सैनिक स्कूल झांसी के लिए जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता का निर्धारण किया गया है यदि आप इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो अपने पद के अनुसार शैक्षणिक योग्यता का विवरण आधिकारिक नोटिफिकेशन में चेक कर लें आधिकारिक नोटिफिकेशन में चेक करने के बाद अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

सैनिक स्कूल झांसी भर्ती सिलेक्शन प्रोसेस

सैनिक स्कूल झांसी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का सिलेक्शन लिखित परीक्षा स्किल टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा इसके बाद अभ्यर्थियों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा और फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। इंटरव्यू तथा परीक्षा तिथि की जानकारी अभ्यर्थियों को ईमेल या एसएमएस के माध्यम से उपलब्ध कराई जाएगी।

आवेदन शुल्क का विवरण

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए सामान्य अन्य पिछड़ा वर्ग अभ्यर्थियों को ₹100 का आवेदन शुल्क देना होगा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के लिए ₹50 आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है आवेदन शुल्क का भुगतान डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से किया जाएगा अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें।

आवेदन फॉर्म कैसे भरें

इस वैकेंसी के लिए ऑफलाइन माध्यम से आवेदन फॉर्म भरना होगा आवेदन फार्म के साथ अपने सभी आवश्यक दस्तावेजों को अटैच करना होगा तथा आवेदन फार्म पर निर्धारित स्थान पर फोटोग्राफ और सिग्नेचर भी करने होंगे आवेदन फार्म के साथ सभी आवश्यक दस्तावेज अटैच करने के बाद एक उचित प्रकार के लिफाफे में डालकर दिए गए पते पर निर्धारित तिथि से पहले भेजना होगा।

  • अभ्यर्थी आवेदन करने से के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://sainikschooljhansh.com पर जाएं।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद सैनिक स्कूल झांसी भर्ती 2024 पीजीटी टीजीटी नोटिफिकेशन का लिंक दिखाई देगा उसे डाउनलोड करें।और पूरा पढ़े जिससे आप पात्रता संबंधित पूरी जानकारी प्राप्त कर लें
  • अब एप्लीकेशन फॉर्मेट लिंक पर क्लिक करें और आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकाल लें।
  • अपना आवेदन फार्म सही प्रकार से भरें और सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें
  • उचित प्रकार के लिफाफे में डालकर अपना आवेदन फार्म निर्धारित तिथि से पहले स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेज दें।

आवेदन भेजने का पता: Principal Sainik School,Jhansi( Uttar Pradesh)

Last Date to receipt Offline Application form -23/03/2024

Official Website Click Here

Official Notification Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now