WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Sarkari NLC Recruitment: 12वीं पास के लिए निकली भर्ती 30000 महीने मिलेगी सैलरी यहां से करें आवेदन

Sarkari NLC Recruitment : इस समय बड़ी संख्या में बोर्ड 12वीं के नतीजे जारी होना शुरू हो गए हैं वहीं दूसरी ओर विभिन्न विभागों में 12वीं पास के लिए भर्ती भी निकली हुई है आईए जानते हैं इंटरमीडिएट पास अभ्यर्थी इस वैकेंसी के लिए कैसे आवेदन कर सकते हैं।

अगर आपने भी 12वीं पास किया है तो आपके लिए अच्छी खबर है इंटरमीडिएट पास युवाओं के लिए केंद्र सरकार की ओर से सरकारी कंपनी में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है। केंद्र सरकार के उपक्रम एनएलसी इंडिया लिमिटेड में भर्ती निकली है यह भारत सरकार की सरकारी कंपनी है इस वैकेंसी में आवेदन करना चाहते हैं तो इसकी पूरी जानकारी नीचे उपलब्ध कराई गई है सभी जानकारी को चेक करने के बाद ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।Sarkari NLC Recruitment

किन पदों पर होंगी भर्तियां

एनएलसी लिमिटेड में अलग-अलग पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है जिसमें क्लर्क, जूनियर इंजीनियर सहित कई अन्य पद शामिल है पदों का विस्तृत विवरण आधिकारिक नोटिफिकेशन में उपलब्ध कराया गया है जो भी आवेदक अप्लाई करना चाहते हैं तो आधिकारिक नोटिफिकेशन को अवश्य पढ़ें।

आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां

एनएलसी द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन की प्रक्रिया 25 मार्च से शुरू हो चुकी है आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 अप्रैल 2024 निर्धारित की गई है जो भी अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं तो 24 अप्रैल 2024 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता का विवरण

एनएलसी लिमिटेड द्वारा जारी की गई भर्ती के के लिए पदों के अनुसार अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास निर्धारित की गई है शैक्षणिक योग्यता से संबंधित विस्तृत विवरण आधिकारिक नोटिफिकेशन में उपलब्ध करवाया गया है जहां से अभ्यर्थी विस्तृत विवरण प्राप्त कर सकते हैं।

एनएलसी भर्ती आयु सीमा

ऐसे अभ्यर्थी जिनकी आयु अधिकतम 30 वर्ष है तथा न्यूनतम आयु 18 वर्ष है इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं यदि अभ्यर्थी आरक्षित श्रेणी के अंतर्गत आते हैं तो उन्हें आयु में विशेष छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

आवेदन करने के लिए पदों के अनुसार अलग-अलग आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है जूनियर इंजीनियर के पद पर आवेदन करने के लिए ऐसे अभ्यर्थी जो सामान्य वर्ग के अंतर्गत आते हैं उन्हें 595 का आवेदन शुल्क देना होगा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति तथा पूर्व सैनिकों के लिए आवेदन शुल्क 295 रुपए रखा गया है अन्य पदों हेतु सामान्य वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 486 रुपए और अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के लिए आवेदन शुल्क 236 रुपए देना होगा।

आवेदन कैसे करें

जो भी इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं तो NLC इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • आधिकारिक नोटिफिकेशन में दी गई संपूर्ण जानकारी को चेक करें।
  • नोटिफिकेशन में दी गई सभी जानकारी चेक करने के बाद योग्य और इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी सही प्रकार से भरें।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें अपने सभी शैक्षणिक प्रमाण पत्रों को अपलोड करें।
  • और आवेदन फार्म सही प्रकार भरने के बाद सबमिट कर दें।
  • तथा आवेदक का प्रिंटआउट निकाल कर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें ।
  • इस प्रकार एनएलसी इंडिया भारती के लिए आवेदन कर सकते हैं।
ऑनलाइन आवेदन करने का लिंक – Click Here
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now