WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SSC GD Vacancy: एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए बड़ी खुशखबरी! रिजल्ट से पहले लाखों युवाओं में खुशी की लहर जल्द देखें एसएससी का नया नोटिस

SSC GD 44117 Vacancy: एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती में पदों की संख्या को बढ़ा दिया गया है पहले यह भर्ती 26140 पदों पर होनी थी अब इसे बढ़ाकर 44617 कर दिया गया है इस संबंध में कर्मचारी चयन आयोग द्वारा नोटिस जारी कर दिया गया है।

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती रिजल्ट का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी आ चुकी है कर्मचारी चयन आयोग ने रिजल्ट जारी करने से पहले ही पदों की संख्या को बढ़ा दिया है इससे बेरोजगार युवाओं में खुशी की लहर तोड़ गई है।

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती में पदों की संख्या को बढ़ाकर 46617 कर दिया गया है जिसमें पुरुषों के लिए 41467 पद रखे गए हैं जबकि महिलाओं के लिए 5150 पद निर्धारित किए गए हैं।

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 24 नवंबर से शुरू होकर 31 दिसंबर 2023 तक चली थी इसके बाद परीक्षा का आयोजन 20 जनवरी से 7 मार्च के बीच और 30 मार्च को किया गया था तथा इसकी आधिकारिक आंसर कुंजी 3 अप्रैल को जारी की गई थी अब परीक्षार्थी अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं तो बता दें एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट किसी भी समय जारी किया जा सकता है एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट जारी होने के बाद  अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती में पदों की संख्या को बढ़ने से छात्रों को नौकरी पाने के मौके दुगने हो गए हैं इस भर्ती में बीएसएफ के लिए 12076 पद, सीआईएसएफ के लिए 13632 पद और सीआरपीएफ के लिए 9410 पद रखे गए हैं इसके साथ-साथ SSB के लिए 1926 पद और आईटीबीपी के लिए 6287 पद निर्धारित किए गए हैं असम राइफल्स के लिए 2990 पद और SSF के लिए 296 पद निर्धारित किए गए हैं।

एसएससी जीडी भर्ती नोटिस डाउनलोड करें

एसएससी जीडी कांस्टेबल वैकेंसी का नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती नोटिस नीचे पीडीएफ फाइल में उपलब्ध कराया गया है यहां से डाउनलोड करने के बाद अभ्यर्थी पदों की संख्या का विस्तृत विवरण चेक कर सकते हैं।

आधिकारिक नोटिस डाउनलोड करें – Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Sharing Is Caring:

We are passionate to provide you fresh and authentic content regularly. We always share the accurate insights to our readers. We have 10+ year experience in online media & Education fields. Feel free to contact Up Sarkari Help - upsarkarihelp@gmail.com