WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UK Board Result 2024 Live: 10वीं 12वीं बोर्ड रिजल्ट का ऐलान लाखों छात्रों का इंतजार खत्म रिजल्ट जारी होते ही सबसे पहले यहां देखें

UK Board Result 2024 Live:. उत्तराखंड बोर्ड 10वीं 12वीं के 2 लाख से अधिक छात्रों का इंतजार समाप्त होने जा रहा है उत्तराखंड बोर्ड द्वारा कक्षा 10वीं और 12वीं के रिजल्ट का ऐलान कर दिया गया है और रिजल्ट घोषित करने की तिथि और समय भी निर्धारित कर दिया गया है रिजल्ट जारी होते ही छात्र आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

उत्तराखंड बोर्ड द्वारा जारी किए गए आधिकारिक नोटिस के अनुसार 10वीं 12वीं का रिजल्ट 30 अप्रैल को सुबह 11:00 बजे जारी किया जाएगा जारी करने के तुरंत बाद छात्र अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से देख सकेंगे वेबसाइट के माध्यम से सबसे रिजल्ट देखने का लिंक उपलब्ध कराया जाएगा छात्र बिना किसी परेशानी के अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।UK Board Result 2024 Live

छात्रों को पास होने के लिए चाहिए होंगे इतने अंक

उत्तराखंड बोर्ड परिणाम 2024 मंगलवार को जारी किया जाएगा 33% अंक प्राप्त करने वाले सभी छात्र पास घोषित किए जाएंगे थ्योरी और प्रैक्टिकल दोनों परीक्षाओं में पास होना जरूरी है जो भी छात्र उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा में न्यूनतम अंक प्राप्त नहीं कर सकेंगे उन्हें कंपार्टमेंट परीक्षा देने का मौका दिया जाएगा।

परीक्षा परिणाम में उल्लिखित विवरण देखें

रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र मार्कशीट में छात्र का नाम, पिता का नाम, माता का नाम,रोल नंबर,जिला स्कूल का नाम, कोड, विषयों में प्राप्त अंक,प्रैक्टिकल में अंक, कुल प्राप्तांक प्रत्येक विषय की योग्यता स्थिति तथा ग्रेड की पूरी जानकारी देख सकेंगे।

इस साल उत्तराखंड बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा में 210000354 उम्मीदवार पंजीकृत हुए हैं इनमें से एक लाख से अधिक छात्रों द्वारा उत्तराखंड कक्षा दसवीं परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया गया है।

10वीं 12वीं के नतीजे एक साथ होंगे घोषित

उत्तराखंड बोर्ड रिजल्ट 10वीं और 12वीं के नतीजे एक ही दिन और एक ही साथ घोषित किए जाएंगे 10वीं और 12वीं दोनों के छात्र सुबह 11:00 अपना परीक्षा परिणाम चेक कर सकते हैं।

UK Board Result 2024 Live How To Check

UK Board Result 2024 Liveउत्तराखंड विद्यालई शिक्षा परिषद की ओर से कक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 30 अप्रैल 2024 को सुबह 11:00 बजे घोषित किया जाएगा रिजल्ट प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से जारी होगा प्रेस कॉन्फ्रेंस में रिजल्ट जारी होते ही अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट ubse.uk.gov.in पर जाकर अपना रोल नंबर दर्ज करने के बाद रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

रिजल्ट के साथ जारी होगी टॉपर लिस्ट

उत्तराखंड बोर्ड की ओर से रिजल्ट जारी होने के तुरंत बाद ही टॉपर्स की लिस्ट भी जारी की जाएगी 10वीं और 12वीं कक्षाओं के लिए अलग-अलग टॉपर लिस्ट जारी की जाएगी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से छात्र टॉपर्स लिस्ट देख सकेंगे टॉपर्स को प्राइज देकर सम्मानित किया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now