Up Anganwadi Salary 2024: यूपी आंगनवाड़ी भर्ती में सिलेक्ट होने पर कितनी मिलेगी सैलरी,यहां जानिए डिटेल

Up Anganwadi Sallary: उत्तर प्रदेश में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की बंपर भर्ती निकाली गई है इसके अंतर्गत आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है इस वैकेंसी के लिए केवल महिला अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकती हैं पुरुष अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश में आंगनबाड़ी बंपर भर्ती शुरू हो चुकी है और इन पदों के लिए बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग की ओर से विज्ञप्ति जारी की जा रही है जिसके अंतर्गत उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में विज्ञापन जारी किया जा चुका है जो भी अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं तो आधिकारिक वेबसाइट balvikasup.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।Up Anganwadi Sallary

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लाखों की संख्या में होंगे आंगनवाड़ी आवेदन

आंगनबाड़ी भर्ती की प्रतीक्षा काफी लंबे समय से उत्तर प्रदेश की लाखों महिलाएं कर रही थी अब उनका इंतजार समाप्त हो चुका है और नई भर्ती आ गई है जिसके अंतर्गत लाखों की संख्या में अभ्यर्थी आवेदन करेंगे हालांकि यह भर्तियां जिले वाइज ही हो रही हैं आप जिस जिले में निवास करती हैं इस जिले में आवेदन कर सकती हैं आपको आवेदन करने वाले जिले और संबंधित गांव या वार्ड का स्थाई निवासी होना जरूरी होगा।

Up Anganwadi Sallary- आंगनवाड़ी सैलरी

उत्तर प्रदेश में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को हर महीने ₹8000 दिए जाते हैं वहीं महिला सुपरवाइजर को ₹20000 महीने की सैलरी दी जाती है जबकि मिनी आंगनवाड़ी वर्कर को ₹6000 मासिक सैलरी दी जाती है इसके अतिरिक्त आंगनवाडी सहायिका को ₹4000 तक की मासिक सैलरी दी जाती है। बता दें यह संविदा आधारित नौकरी है जिसमें सैलरी का भुगतान मानदेय के रूप में किया जाता है साथ ही सरकार द्वारा समय-समय पर महंगाई भत्ता परिवहन भत्ता तथा अन्य भत्ते भी दिए जाते हैं।

आंगनवाड़ी भर्ती में कौन-कौन कर सकता है अप्लाई

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए ऐसी महिलाएं जो किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं की परीक्षा पास हैं तो इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकती हैं आप जिस भी गांव या ब्लॉक में रहती हैं उसे गांव या वार्ड की स्थाई निवासी होना जरूरी है।

सैलरी बढ़ोतरी की मांग कर रही हैं आंगनवाड़ी वर्कर

उत्तर प्रदेश की आंगनवाड़ी वर्कर काफी लंबे समय से सैलरी में बढ़ोतरी की मांग लगातार कर रही हैं लेकिन अभी तक आंगनवाड़ी वर्कर की सैलरी में कोई भी बढ़ोतरी नहीं की गई है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now