WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UP Bc Sakhi Bharti: यूपी में बीसी सखी की नई भर्ती शुरू,जानें कैसे और कहां से करें आवेदन?

UP Bc Sakhi Bharti: उत्तर प्रदेश में बीसी सखी भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं UP Bc Sakhi Bharti  के लिए 1500 से अधिक पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है अगर आप भी UP Bc Sakhi Bharti का इंतजार कर रहे हैं तो हम इस भर्ती के लिए फुल अपडेट देने जा रहे हैं अगर आप UP Bc Sakhi Bharti 2023 में आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ें।

ऐसी महिलाएं जो स्वयं सहायता समूह से जुड़ी हुई हैं और UP Bc Sakhi Bharti के लिए आवेदन करना चाह रही हैं तो UP Bc Sakhi Bharti से संबंधित पूरी जानकारी जैसे योग्यता और फॉर्म भरने की प्रक्रिया यहां समझाई गई है।

जानकारी दे दें UP Bc Sakhi Bharti का फॉर्म ब्लॉक लेवल से नहीं भरा जाएगा आप बीसी सखी भर्ती का फॉर्म अपने मोबाइल से घर बैठे ही भर सकते  फॉर्म भरने की समस्त जानकारी नीचे दी जा रही है।Up Bc Sakhi Bharti

UP Bc Sakhi Bharti overview

भर्ती का नामUP Bc Sakhi Bharti
राज्य का नामउत्तर प्रदेश
पदों की संख्या1544
आवेदन की अंतिम तिथि26 अगस्त 2023
ऑफिशल वेबसाइटupsrlm.org

UP Bc Sakhi Bharti के लिए 1544 पदों पर नई भर्ती शुरू

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा एक बार फिर से UP BC सखी नई भर्ती का आदेश कर दिया गया है ऐसी महिलाएं जो बैंकिंग क्षेत्र में काम करना चाहती हैं तो यूपी वीसी सखी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया नीचे समझाई गई है आवेदन करने के लिए आपको किन-किन डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होगी और इस भर्ती में कौन सी महिलाएं आवेदन के लिए पात्र हैं इसकी विधिवत जानकारी नीचे दी जा रही है।

बीसी सखी के लिए आवेदन की पात्रता

• ऐसी महत्वाकांक्षी महिलाएं जो स्वयं सहायता समूह से जुड़ी हैं और समूह की सदस्य हैं।

• ऐसी महिलाएं जो मोबाइल पर काम करने व सीखने में दिलचस्पी रखती हैं।

• ऐसी महिलाएं जिनकी न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास है और उनकी आयु 18 वर्ष से 50 वर्ष के बीच है।

• महिला ग्राम पंचायत की होनी चाहिए जहां से आवेदन करना चाहती है।

बीसी सखी के लिए आवेदन प्रक्रिया

UP Bc Sakhi Bharti online Apply उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन ग्राम विकास उत्तर प्रदेश द्वारा बीसी सखी भर्ती में आवेदन करने के लिए निम्नलिखित चरणों को अपनाकर आवेदन कर सकते हैं।

• UP Bc Sakhi Bharti में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से UP Bc Sakhi Bharti ऐप को डाउनलोड करना होगा।

• आवेदन करने से पहले अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें और s.m.s. ओटीपी द्वारा सत्यापित करें।

• मांगी गई समस्त जानकारी का जवाब दर्ज करें

• सभी जानकारी को भरने के बाद सबमिट बटन दबाकर क्लिक करें।

• एक से अधिक बार आवेदन ना करें।

ग्राम पंचायत में बीसी सखी की भर्ती चेक करने का तरीका

अगर आप अपनी ग्राम पंचायत में बीसी सखी भर्ती चेक करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप अपनी समस्त जानकारी जैसे जिले का नाम, ब्लॉक का नाम, गांव का नाम सेलेक्ट करें सिलेक्ट करने के बाद सर्च विकल्प को चुनकर क्लिक करें अगर आपके ग्राम पंचायत में UP Bc Sakhi Bharti का पद रिक्त होगा तो लिस्ट खुलकर सामने आ जाएगी। नीचे दिए गए लिंक पर जाकर आप अपने ग्राम पंचायत में बीसी सखी के रिक्त पदों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। सभी महत्वपूर्ण लिंक नीचे दिए गए हैं।

महत्वपूर्ण लिंक (Important Links)

बीसी सखी भर्ती यहां देखेंपीएम किसान 15 वीं किस्त
श्रम कार्ड 1000 रुपएबिजली बिल चेक करें

सारांश

अगर आपको UP Bc Sakhi Bharti से संबंधित किसी भी जानकारी की तलाश है तो आप बीसी सखी के टोल फ्री नंबर 0522 2724 611 पर संपर्क करके सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now