UP Beo Vacancy 2024: यूपी खंड शिक्षा अधिकारी भर्ती नोटिफिकेशन,आवेदन तिथि आयु सीमा योग्यता डिटेल यहां देखें

UP Beo Vacancy 2024: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के अंतर्गत खंड शिक्षा अधिकारी भर्ती का इंतजार अभ्यर्थी काफी लंबे समय से कर रहे हैं तो बता दें रिक्त पदों का अधियाचन प्राप्त हो चुका है लेकिन अभी तक इस भर्ती की अधिसूचना जारी नहीं की गई है जिसका मुख्य कारण समकक्ष अहर्ता विवाद माना जा रहा है।

मीडिया सूत्रों के अनुसार चुनाव के बाद आयोग द्वारा विज्ञापन जारी किया जा सकता है और सभी अभ्यर्थियों का इंतजार जल्द समाप्त हो सकता है।UP Beo Vacancy 2024

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

2019 में जारी किया गया था खंड शिक्षा अधिकारी का नोटिफिकेशन

इससे पहले 2019 में खंड शिक्षा अधिकारी के 300 से अधिक पदों पर वैकेंसी निकली थी जिसके अंतर्गत 5 लाख से अधिक अभ्यर्थियों द्वारा आवेदन किया गया था।

अब नई भर्ती का इंतजार अभ्यर्थी पिछले 5 सालों से कर रहे हैं 5 साल बीत जाने के बाद बहुत से अभ्यर्थी ऐसे हैं जो ओवर ऐज हो चुके हैं पदो अधियाचन मिलने के बाद भी भर्ती शुरू नहीं हो सकी है लेकिन जल्द ही इंतजार समाप्त होने जा रहा है चुनाव आचार संहिता समाप्त होने के बाद भर्ती विज्ञापन जारी किया जाएगा। आयोग द्वारा जारी किए गए वार्षिक कैलेंडर में आयोग द्वारा कहा गया है कि खंड शिक्षा अधिकारी भर्ती के लिए शासन स्तर पर समकक्ष अर्हता के निर्धारण के बाद तिथियां  का ऐलान कर दिया जाएगा।

UP Beo Vacancy 2024 Details

OrganizationUPPSC
POSTS240
POST Name BEO
Educational qualification Graduate
Selection ProcessWritten Exam
Online Application Date Soon
Aplicacion Last DateSoon
Exam DateSoon
Official Websitehttps://upsc.up.nic.in

UP Beo Vacancy आयु सीमा

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा अनुसूचित सरकारी के पदों पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष निर्धारित की गई है जबकि अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए यदि आरक्षित श्रेणी के अंतर्गत आते हैं तो उन्हें सरकारी नीम अनुसार छूट दी जाएगी।

UP Beo Vacancy सिलेक्शन प्रोसेस

खंड शिक्षा अधिकारी के पदों पर अभ्यर्थियों का सिलेक्शन प्रारंभिक लिखित परीक्षा और मुख्य परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा प्रारंभिक परीक्षा के अंतर्गत सामान्य ज्ञान, हिंदी,अंग्रेजी और गणित विषयों से प्रश्न पूछे जाएंगे मुख्य परीक्षा के लिए एक वर्णनात्मक प्रश्न पत्र होगा जिसमें शिक्षा शास्त्र बाल मनोविज्ञान शिक्षा प्रबंधन मापन और मूल्यांकन हिंदी और अंग्रेजी जैसे विषय शामिल होंगे।

आवेदन प्रक्रिया

इस वैकेंसी के लिए अभी नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है जल्दी नोटिफिकेशन जारी होने की संभावना है नोटिफिकेशन जारी होने के बाद अपडेट ऑनलाइन माध्यम से अपना पंजीकरण कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now