UP Board Marksheet Download: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की मार्कशीट यहां से डाउनलोड करें यह रहा डायरेक्ट लिंक

UP Board Marksheet Download: यूपी बोर्ड द्वारा जारी किए गए नोटिस के अनुसार 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 20 अप्रैल दोपहर 2:00 बजे जारी किया जाएगा इस बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर देखा जा सकता है। मार्कशीट डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध कराया गया है छात्र अपने परीक्षा परिणाम को इस लिंक से देख सकते हैं।

यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के छात्र पिछले काफी दिनों से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे तो आज उनका इंतजार समाप्त हो चुका है इसके साथ-साथ बच्चों के अभिभावकों को भी काफी तनाव था आज वह भी कम होने जा रहा है क्योंकि उत्तर प्रदेश बोर्ड का रिजल्ट आज जारी किया जा रहा है।Up board result marksheet download

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

परीक्षा परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर 2:00 बजे जारी किया जाएगा उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा इसका नोटिस जारी कर दिया गया है बोर्ड द्वारा जारी किए गए नोटिस के अनुसार 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 20 अप्रैल को 2:00 बजे जारी किया जाएगा इस उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

हाई स्कूल इंटरमीडिएट का रिजल्ट आज दोपहर 2:00 बजे उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड मुख्यालय से घोषित किया जाएगा रिजल्ट को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के साथ-साथ इस वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं रिजल्ट को इसी वेबसाइट के जरिए मोबाइल पर भी देख सकते हैं।

5525308 छात्रों की किस्मत का फैसला

यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 22 फरवरी से लेकर 9 मार्च के बीच आयोजित की गई थी हाई स्कूल और इंटरमीडिएट को मिलाकर 55 लाख 25308 छात्रों ने पंजीकरण कराया था हाई स्कूल परीक्षा के लिए 29 लाख से अधिक छात्र पंजीकृत थे जबकि इंटरमीडिएट में 25 लाख से अधिक छात्र पंजीकृत थे परीक्षा 22 फरवरी से लेकर 9 मार्च तक आयोजित की गई थी परीक्षा का आयोजन 8265 परीक्षा केंद्रों पर किया गया था मूल्यांकन कार्य 16 मार्च से शुरू होकर 30 मार्च तक चला था इसके बाद से छात्रों को अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार था।

UP Board Marksheet Download

10वीं और 12वीं परीक्षा में शामिल होने वाले सभी छात्र आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in और upresults.nic.in के माध्यम से अपनी मार्कशीट डाउनलोड कर सकते हैं इसके साथ ही स्कोर कार्ड की जांच करने के लिए छात्रों को अपना पंजीकरण नंबर और रोल नंबर तथा पासवर्ड दर्ज करना होगा।

रिजल्ट जारी होते ही सभी छात्र सीधे इस लिंक https://upmsp.edu.in के माध्यम से यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now