UP Board Result 2024 Live: यूपी बोर्ड रिजल्ट का इंतजार खत्म आ गई डेट,यहां से डाउनलोड कर सकेंगे रिजल्ट

UP Board Result 2024 Live: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के रिजल्ट का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी आ चुकी है जल्द ही रिजल्ट का इंतजार समाप्त होने जा रहा है।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद बोर्ड रिजल्ट 2024 के लिए डेट और टाइम जल्द ही अनाउंस करने वाला है अभ्यर्थी रिजल्ट आउट होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से चेक कर सकते हैं।UP Board Result 2024 Live

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम जल्द ही जारी किया जाएगा इसके लिए लेटेस्ट अपडेट आ चुकी है जो भी छात्र 10वीं और 12वीं परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं तो बता दें जल्द ही उनका इंतजार समाप्त होने जा रहा है प्राप्त जानकारी के अनुसार यूपी बोर्ड द्वारा परीक्षा परिणाम इसी सप्ताह जारी किया जाएगा सूत्रों के अनुसार यूपी बोर्ड का परीक्षा परिणाम 12 अप्रैल से 15 अप्रैल के बीच जारी किए जाने की संभावना है।

परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद छात्र अपना परीक्षा परिणाम उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से चेक और डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि अभी बोर्ड द्वारा कोई भी आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जल्द ही रिजल्ट जारी किया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम को लेकर पूरी तैयारी कर चुका है और परीक्षा परिणाम अंतिम दौर में है सूत्रों के अनुसार 15 अप्रैल या उससे पहले माध्यमिक शिक्षा परिषद रिजल्ट जारी कर सकता है।

यूपी बोर्ड रिजल्ट कैसे चेक करें

यूपी बोर्ड रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और होम पेज पर रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।

यहां अपना रोल नंबर सहित मांगी गई जानकारी दर्ज करें तथा सबमिट बटन दबाए अब आपके स्क्रीन पर रिजल्ट दिखाई देने लगेगी जिसे आप डाउनलोड कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से 22 फरवरी से 9 मार्च के बीच परीक्षा का आयोजन किया गया था 55 लाख से अधिक छात्र हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में शामिल हुए थे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now