UP Panchayat Sahayak Bharti 2024: यूपी में पंचायत सहायक के 4820 पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे भरें आवेदन फॉर्म

UP Panchayat Sahayak Bharti 2024: उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग में नौकरी की तलाश करने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है रिक्त पदों को जल्द से जल्द भरे जाने के मुख्यमंत्री के निर्देश के अगले ही दिन नई भर्तियों की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है अब प्रदेश की ग्राम पंचायत में पंचायत सहायक डाटा एंट्री ऑपरेटर के 4822 पदों पर जल्द भर्ती की जाएगी इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं निदेशक पंचायती राज द्वारा 10 जून तक रिक्त पदों के सापेक्ष विज्ञापन प्रकाशित करने के निर्देश दिए गए हैं पंचायत में पंचायत सहायक डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद रिक्त हो गए हैं जल्द ही इन पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू होने जा रही है।

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा रिक्त पदों को जल्दी से जल्दी भरने के लिए आदेश दिए गए हैं इसके बाद पंचायती राज विभाग द्वारा भर्ती की प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी कर दी गई है 12 जून से ग्राम पंचायत सूचना पद पर आवेदन लिए जाएंगे और सूचना प्रदर्शित की जाएगी जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय विकासखंड कार्यालय ग्राम पंचायत कार्यालय में आवेदन फार्म मांगे जाएंगे।UP Panchayat Sahayak Bharti 2024

पंचायत सहायक भर्ती महत्वपूर्ण तिथियां

पंचायती राज विभाग में 12 जून से ग्राम पंचायत के सूचना पद पर आवेदन पत्र आमंत्रित करने की सूचना जारी की जाएगी प्रत्येक ग्राम पंचायत से जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय विकासखंड अधिकारी और ग्राम पंचायत कार्यालय में 15 जून से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी और 30 जून तक आवेदन फार्म जमा होंगे। आवेदन फार्म का प्रारूप अभ्यर्थी यूपी। पंचायत राज विभाग की आधिकारिक वेबसाइट panchaytiraj.up.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

पंचायत सहायक भर्ती आवेदन शुल्क

पंचायत सहायक भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को किसी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा अभ्यर्थी बिना किसी आवेदन शुल्क के अपना आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

यूपी पंचायती राज विभाग की ओर से जारी सूचना के अनुसार आवेदन की प्रक्रिया 15 जून से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद जिला अधिकारी की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा परीक्षण और संस्कृति की जाएगी अंतिम रूप से सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को ग्राम पंचायत द्वारा नियुक्ति पत्र जारी किए जाएंगे।

उत्तर प्रदेश पंचायती सहायक भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

उत्तर प्रदेश पंचायत सहायक अकाउंटेंट कम आईटी के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार पंचायती राज विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए  डायरेक्ट लिंक से आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं वैकल्पिक तौर पर उम्मीदवार अपने संबंधित ग्राम पंचायत कार्यालय से भी आवेदन फार्म प्राप्त कर सकते हैं उम्मीदवारों को इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर फोटो सिग्नेचर तथा अपने सभी आवश्यक अटैच करके तथा डॉक्यूमेंट की सभी प्रमाणित प्रतियों के साथ निर्धारित तिथि से पहले अपने ग्राम पंचायत कार्यालय या ब्लॉक पंचायत कार्यालय या जिला पंचायत कार्यालय में जमा करना होगा।

इस भर्ती की सभी लेटेस्ट अपडेट तुरंत पाने के लिए सोशल मीडिया अकाउंट से जुड़ें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment