WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UP Police Bharti Exam : क्या लीक हो गया पुलिस कांस्टेबल भर्ती का पेपर,देखें पूरी जानकारी

UP Police Bharti Exam : यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 की लिखित परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है परीक्षा में किसी भी तरह की नकल न हो इसके लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं सुरक्षा की तहत प्रत्येक परीक्षा केंद्र के प्रवेश द्वार से लेकर हर कमरे में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर लगे सीसीटीवी कैमरो की निगरानी जिला स्तर पर स्थापित नियंत्रण कक्ष के द्वारा की जा रही है वही इस बीच सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पेपर लीक होने की खबरें भी आ रही है।UP Police Bharti Exam : क्या लीक हो गया पुलिस कांस्टेबल भर्ती का पेपर,देखें पूरी जानकारी

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने उन फर्जी खबरों का खंडन करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर यूपी पुलिस फैक्ट चेक अकाउंट का एक पोस्ट शेयर किया है ,जिसमें लिखा है कृपया भ्रामक सूचना न फैलाएं आरक्षी नागरिक पुलिस की लिखित परीक्षा सुचारू रूप से चल रही है।

हम आपको बता देना चाहते हैं की उत्तर प्रदेश पुलिस ने यूपी पुलिस कांस्टेबल 2024 प्रश्न पत्र लीक मामले में शामिल होने के आरोप में 15 लोगों को गिरफ्तार किया है इस पर पुलिस अधीक्षक धनंजय कुशवाहा ने कहा हमने सिपाही भर्ती परीक्षा में अनुचित साधनों का उपयोग करने की योजना बनाने वाले 15 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कोतवाली पुलिस थाने की निगरानी टीम ने गिरफ्तारी की है बता दें अधिकारियों के मुताबिक यह गिरफ्तारी झांसी गाजीपुर एवं मऊ समेत  कई स्थानों से की गई है।

200 मीटर तक मोबाइल नहीं करेंगे काम

परीक्षा को लेकर जिले को जोनल तथा मजिस्ट्रेट जोन में बांट दिया गया है सभी परीक्षा केंद्र के पास जैमर लगाए जाने पर भी पूरी गहनता से जांच की गई है जिसके चलते केंद्रो के पास कोई मोबाइल काम नहीं करेगा

पुलिस भर्ती के द्वारा 60244 कांस्टेबल के पद भरे जाने हैं इस भर्ती के लिए 48 लाख उम्मीदवारों से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं उत्तर प्रदेश में पुलिस भर्ती परीक्षा में जितने अभ्यर्थी भाग ले रहे हैं उतनी संख्या दुनिया भर के 110 देशों जैसे सिंगापुर एवं न्यूजीलैंड की कुल जनसंख्या के बराबर है।

परीक्षा हेतु राज्य के सभी 75 जिलों में 2385 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जा रही है दो दिनों से कुल चार शिफ्ट में परीक्षा आयोजित की जाएगी आज परीक्षा की पहली शिफ्ट समाप्त हो गई है और दूसरी शिफ्ट की परीक्षा चल रही है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now