WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UP Sarkari Vacancy: आ गई 12वीं पास के लिए उत्तर प्रदेश में सरकारी भर्ती, आवेदन फार्म शुरू

UP Sarkari Vacancy : अगर आप उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की प्रतीक्षा कर रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी आ चुकी है उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो भी इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं तो निश्चित समय सीमा के अंदर आवेदन कर सकते हैं।

अगर आप उत्तर प्रदेश राज्य से हैं और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो बता दें उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा सहायक लेखाकार और लेखा परीक्षक के 1828 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं तो ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 11 मार्च निर्धारित की गई है अगर फॉर्म भरते समय आपका फॉर्म में कोई गलती हो जाती है तो गलती सुधारने के लिए 18 मार्च 2024 तक का मौका दिया गया है इन पदों के लिए कैंडीडेट्स की शॉर्ट लिस्टिंग उनकी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा के आधार पर होगी इस भर्ती में भी कैंडिडेट आवेदन कर सकेंगे जो प्रारंभिक  परीक्षा 2023 में शामिल हो गए थे और आयोग की ओर से स्कोर कार्ड भी जारी कर दिया गया हो।Up Sarkari Vacancy

किन पदों पर निकली हैं भर्तियां

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा निकाली गई भर्ती में पदों की बात की जाए तो सहायक लेखाकार ऑडिटर अस्सिटेंट सहायक लेखाकार विशेष की पदों पर भर्ती निकाली गई है।

कितनी चाहिए उम्र सीमा

आवेदन करने वाले व्यक्तियों के लिए आयु सीमा का निर्धारण अधिकतम 40 वर्ष किया गया है ऐसे अभ्यर्थी जिनकी आयु 18 वर्ष से लेकर 40 वर्ष तक के मध्य है वे सभी आवेदन करने के लिए पात्र होंगे बता दें वर्तमान समय में विभिन्न विभागों के अंतर्गत भर्ती के लिए 2000 पदों के लिए आयोग की ओर से ऑनलाइन भर्ती प्रक्रिया चल रही है।

क्या होगी चयन प्रक्रिया

सहायक लेखाकार और लेखा परीक्षक मुख्य परीक्षा के लिए उम्मीदवारों की शॉर्ट लिस्टिंग और उनके पेट परीक्षा 2023 के स्कोर के आधार पर की जाएगी बता दें इस परीक्षा में केवल बी अभ्यर्थी ही भाग ले सकते हैं जो प्रारंभिक पात्रता परीक्षा 2023 में शामिल हुए थे।

आवेदन शुल्क क्या होगा

इस वैकेंसी के लिए आवेदन शुल्क की बात की जाए तो सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹50 रखा गया है ₹50 आवेदन शुल्क का भुगतान करके अपना आवेदन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं।

आधिकारिक नोटोलिफिकेशन देखें

आवेदन कैसे करें

अगर आप सहायक लेखाकार ऑडिटर अस्सिटेंट अकाउंटेंट के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो बता दें आवेदन की प्रक्रिया पूरी तरह ऑनलाइन है आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

बता दें आवेदन 20 फरवरी से शुरू हो चुके हैं और आवेदन करने की अंतिम तिथि 11 मार्च निर्धारित की गई है ऐसे सभी अभ्यर्थी जो इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो 11 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं । आवेदन में गलती होने पर अभ्यर्थी 18 मार्च 2024 तक आवेदन फॉर्म भरने के बाद सुधार कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now