स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में निकली 2500 से अधिक पदों बंपर भर्ती नोटिफिकेशन जारी आवेदन ऑनलाइन यहां देखें

UPPSC MO Recruitment 2024: स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार 2532 पदों पर भर्ती निकाली गई है इन पदों के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन मांगे गए हैं।

चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में चिकित्सा अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार क्षेत्रीय मद्द्ध निषेध एवं समाज उत्थान अधिकारी, चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास विभाग में संभागीय विज्ञापन अधिकारी और उत्तर प्रदेश पर्यटन निदेशालय में क्षेत्रीय पर्यटक अधिकारी के पदों पर भर्ती निकाली गई है इन पदों के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा इस भर्ती से संबंधित पूरी जानकारी नीचे उपलब्ध कराई गई है।UPPSC MO Recruitment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले अभ्यर्थियों के लिए विभिन्न विभागों में 2500 से अधिक पदों पर भर्ती निकली है समाज कल्याण विभाग चीनी उद्योग और गन्ना विकास विभाग स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अंतर्गत यह भर्तियां निकाली गई हैं यदि आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पढ़कर पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां

ऐसे उम्मीदवार जो उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा जारी किए गए विज्ञापन में दिए गए पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो बता दें आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 15 मार्च से शुरू होगी और 12 अप्रैल 2024 तक चलेगी ऐसे सभी आवेदक जो आवेदन करना चाहते हैं तो निश्चित समय सीमा के अंदर अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं निर्धारित समय सीमा के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

आवेदन शुल्क का विवरण

इन पदों पर आवेदन करने के लिए 125 रुपए का आवेदन शुल्क भुगतान करना होगा आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा ऐसे अभ्यर्थी जो अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के अंतर्गत आते हैं तो उन्हें 95 रुपए का आवेदन शुल्क देना होगा दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए केवल ₹25 ही आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा।

आवेदन के लिए शैक्षणिक योग्यता

उत्तर प्रदेश लोकसभा आयोग द्वारा मेडिकल ऑफिसर और अन्य पदों के लिए निकली गई भर्ती के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता पदों के अनुसार अलग-अलग निर्धारित की गई है शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में उपलब्ध कराई गई है नोटिफिकेशन को स्टेप बाय स्टेप चेक करने के बाद समस्त जानकारी विस्तृत रूप में प्राप्त कर सकते हैं।

आयु सीमा

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष निर्धारित की गई है आयु की गणना 1 जुलाई 2023 को आधार मानकर की जाएगी।

आवेदन कैसे करें

इन सभी पदों के लिए आवेदन करने हेतु ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं।

  • यहां वैकेंसी का नोटिफिकेशन दिया गया है उसे डाउनलोड करें और स्टेप बाय स्टेप चेक करें नोटिफिकेशन डाउनलोड और चेक करने के बाद वेबसाइट पर वन टाइम रजिस्ट्रेशन कारण और लॉगिन आईडी पासवर्ड से लॉगिन करें।
  • लॉगिन करने के बाद आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी को सही प्रकार से भरें और अपने सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें
  • आवेदन फार्म को पूर्ण रूप से भरने के बाद सबमिट कर दें और आवेदन का प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास सुरक्षित रख लें इस प्रकार आसानी से इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन क्लिक करें

ऑनलाइन आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now