UPSSSC PET Result 2023 : UPSSSC PET रिजल्ट हुआ जारी डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

UPSSSC PET Result 2023  यूपी के करीब 25 लाख अभ्यर्थियों को उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की प्री एलिजिबिलिटी टेस्ट के रिजल्ट का बहुत दिनो से इंतजार था आयोग द्वारा परीक्षा परिणाम जारी कर दिया गया है छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना परीक्षा परिणाम चेक कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश पीईटी 2023 परीक्षा को 3 माह होने वाले हैं उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पीईटी परीक्षा 28 एवं 29 अक्टूबर को हुई थी परीक्षा के बाद लगभग 25 लाख अभ्यर्थी रिजल्ट का इंतजार बहुत दिनों से कर रहे थे

UPSSSC PET Result 2023

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Download UPSSSC PET Result Download

Click Here

UPSSSC PET Result 2023

UPSSSC PET की वैलिडिटी

उत्तर प्रदेश PET परीक्षा में सफलता पाने वाले अभ्यर्थियों को एक सर्टिफिकेट जारी किया जाता है और इसकी वैलिडिटी 1 साल तक है यानी कि जिन उम्मीदवारों ने UP PET की वर्ष 2022 की परीक्षा पास की है। उनका सर्टिफिकेट 24 जनवरी 2024 तक वैलिड माना जाएगा।

UPSSSC PET Result 2023 कहा देखे

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग UPSSSC की पेट परीक्षा का रिजल्ट देखने के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट upssssc.gov.in पर विजिट करना है रिजल्ट घोषित होने के बाद इस वेबसाइट पर  लिंक एक्टिव किया जाएगा।

जहां रिजल्ट देखा जा सकेगा उसे लिंक पर क्लिक करके एप्लीकेशन नंबर जन्मतिथि डालकर लॉगिन करना है उसके बाद रिजल्ट में  पाए गए अंक (UP PET 2023 Score Card) दोनों देखे जा सकेंगे।

UPSSSC परीक्षा से कहां मिलती है नौकरी

बता दें कि UPSSSC की पीईटी परीक्षा के जरिए उत्तर प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में समूह ग के पदों पर भर्ती की जाती हैं इस परीक्षा में पास अभ्यर्थी साल भर तक निकलने वाली सरकारी भर्तियों में आवेदन के लिए योग्य माने जाते हैं यूपी टीईटी परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के स्कोर के आधार पर आयोग की नौकरियों के लिए अप्लाई कर सकेंगे इन अभ्यर्थियों को उनके मिले स्कोर के आधार पर तैयार मेरिट लिस्ट के अनुसार सीधे दूसरे चरण यानी मुख्य परीक्षा के लिए बुलाया जाता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now