WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Vidyut Vibhag Vacancy 2024: बिजली विभाग में आ गई 10वीं पास के लिए नौकरी, यहां से भर फॉर्म

Vidyut Vibhag Vacancy 2024: बिजली विभाग द्वारा नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड के द्वारा जारी किया गया है ऐसे सभी अभ्यर्थियों बिजली विभाग में नौकरी करना चाहते हैं उन सभी के लिए रोजगार का एक सुनहरा मौका आ गया है।

बिजली विभाग के अंतर्गत 2610 पदों पर विज्ञापन जारी किया गया है जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार योग्यता 10वीं पास निर्धारित की गई है ऐसे सभी अभ्यर्थी जो योग्य हैं तो अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को फॉलो करते हुए आवेदन भरना होगा इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी कर दी गई है अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो इस आर्टिकल में पूरी जानकारी उपलब्ध कराई गई है यहां से सभी जानकारी प्राप्त करने के बाद ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।Vidyut Vibhag Vacancy 2024

Vidyut Vibhag Vacancy 2024

बिजली विभाग भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन की प्रक्रिया 1 अप्रैल 2024 से शुरू हो जाएगी जानकारी के लिए बता दें कि आवेदन की प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से पूरी की जाएगी इस भर्ती के लिए जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार स्टोर सहायक टेक्नीशियन जी क्लर्क आदि के पदों पर भारती की जाएगी जो भी इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं तो 1 अप्रैल से लेकर 30 अप्रैल 2024 के बीच अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं निर्धारित समय सीमा के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे इसलिए भर्ती निर्धारित समय सीमा के अंदर आवेदन कर दें।

बिजली विभाग भर्ती आयु सीमा

बिजली विभाग भर्ती से संबंधित आयु सीमा की बात की जाए तो ऐसे अभ्यर्थी जिनकी आयु 18 वर्ष से लेकर 37 वर्ष के बीच है आवेदन कर सकते हैं 37 वर्ष से अधिक के अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर सकते हैं आयु की गणना 31 मार्च 2024 को आधार मानकर की जाएगी।

बिजली विभाग भर्ती आवेदन शुल्क

बिजली विभाग भर्ती के लिए आवेदन शु के वर्ग के अनुसार अलग-अलग निर्धारित किया गया है सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आवेदन शुल्क ₹1500 निर्धारित किया गया है अन्य सभी वर्गों के लिए 375 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा आवेदनशील का भुगतान आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

बिजली विभाग भर्ती शैक्षणिक योग्यता

जो भी भारती बिजली विभाग में आवेदन करना चाहते हैं तो बता दें उनके लिए शैक्षणिक योग्यता पदों के अनुसार अलग-अलग निर्धारित की गई है सभी पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता का विवरण आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिया गया है कुछ पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास निर्धारित की गई है विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें।

बिजली विभाग भर्ती चयन प्रक्रिया

बिजली विभाग नौकरी प्राप्त करने के लिए अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा देनी होगी और इसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद सभी अभ्यर्थियों का चिकित्सा परीक्षण होगा और उसके बाद मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी जो भी अभ्यर्थी इस मेरिट लिस्ट में स्थान प्राप्त करेगा उसे विभाग द्वारा नियुक्ति दी जाएगी।

बिजली विभाग भर्ती आवेदन प्रक्रिया

जो भी अभ्यर्थी बिजली विभाग भर्ती के अंतर्गत आवेदन करना चाहते हैं तो कुछ स्टेप्स को फॉलो करके बहुत आसानी से अपना आवेदन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से पूरा कर सकते हैं।

  • बिजली विभाग भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको नोटिफिकेशन डाउनलोड करने का विकल्प मिलेगा जिसे ठीक प्रकार से चेक कर लें।
  • अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करने के बाद अब आपके सामने बिजली विभाग भर्ती का आवेदन फार्म खुल जाएग।
  • आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी को सही प्रकार से भरें आवेदन के साथ अपने सभी शैक्षणिक प्रमाण पत्रों को स्कैन करके अपलोड करें।
  • आवेदन फॉर्म पूर्ण रूप से भरने के बाद आवेदन शुल्क भुगतान करें और आवेदन फॉर्म सबमिट कर दें।
  • इस आर्टिकल के माध्यम से बिजली विभाग भर्ती में नौकरी पाने की इच्छा रखने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए जानकारी प्रदान की गई है दी गई जानकारी के माध्यम से आप आसानी से बिना किसी समस्या के बिजली विभाग भर्ती के अंतर्गत आवेदन कर सकते हैं।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now