Anganwadi Bharti Merit List: यूपी आँगनवाड़ी भर्ती सभी जिलों की मेरिट लिस्ट में अपना नाम यहाँ से चेक करें, यह है डायरेक्ट लिंक

UP Anganwadi Bharti Merit List 2024: उत्तर प्रदेश आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 23753 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया गतिमान है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद आवेदन करने वाली सभी महिलाएं आंगनबाड़ी मेरिट लिस्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो बता दें अब जल्द ही उनका इंतजार समाप्त होने जा रहा है। उत्तर प्रदेश आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पदों पर भर्ती की मेरिट लिस्ट किसी भी समय जारी की जा सकती है।

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पदों पर आवेदन का प्रोसेस 5 मई  2024 तक चला था ऑनलाइन माध्यम से आवेदन फार्म मांगे गए थे आवेदन प्रक्रिया बंद होने के बाद सभी आवेदन करने वाली महिलाएं मेरिट लिस्ट जारी होने का इंतजार कर रही हैं तो बता दें जल्द ही उनका इंतजार समाप्त होने जा रहा है क्योंकि लोकसभा चुनाव के चलते आंगनबाड़ी भर्ती प्रक्रिया को रोक दिया गया था तथा इसके लिए विभाग द्वारा आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नोटिफिकेशन जारी किया गया था जिसमें कहा गया था कि उत्तर प्रदेश आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया चुनाव आचार संहिता समाप्त होते ही शुरू कर दी जाएगी।Anganwadi Bharti Merit List

UP Anganwadi Bharti Merit List 2024

अब प्रदेश में चुनाव आचार संहिता समाप्त हो चुकी है और विभाग द्वारा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पदों पर भर्ती की मेरिट लिस्ट किसी भी समय जारी की जा सकती है क्योंकि विभाग द्वारा सभी कार्य पूर्ण कर लिए गए हैं और अब केवल मेरिट सूची जारी होने का इंतजार है मेरिट कट ऑफ जिले वाइज अलग-अलग पदों के अनुसार जारी की जाएगी।

आपने जिस भी पंचायत में आवेदन किया है उसे पंचायत के हिसाब से मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी ग्राम पंचायत में जो महिला मेरिट में प्रथम स्थान पर रहेगी उसका आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पदों पर चयन किया जाएगा। अगर ग्राम पंचायत में कोई भी महिला पात्र नहीं पाई जाती है तो आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पदों पर न्याय पंचायत स्तर पर चयन किया जाएगा।

क्या है विभागीय नोटिफिकेशन

उत्तर प्रदेश आंगनबाड़ी भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस जारी करके सूचना दी गई थी कि आंगनबाड़ी भर्त भर्ती प्रक्रिया आदर्श आचार संहिता समाप्त होने के बाद तुरंत शुरू कर दी जाएगी तो जल्द ही लाखों महिलाओं का इंतजार समाप्त होने वाला है जिन्होंने भी इस भर्ती में आवेदन किया है क्योंकि मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद ही पता चल सकेगा की आपका चयन हुआ है या नहीं हुआ है।

Up Anganwadi Bharti Merit List कैसे देखें

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए मेरिट लिस्ट महिला एवं बाल विकास विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी की जाएगी यहां दिए गए सभी स्टेप्स को फॉलो करने के बाद मेरिट सूची में अपना नाम देख सकते हैं।

आंगनबाड़ी भर्ती मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक करने के लिए सबसे पहले आपको आंगनबाड़ी भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।UP Anganwadi Bharti Merit List 2024

यहां आपको आंगनबाड़ी भर्ती मेरिट लिस्ट देखने के लिए अपने जिले का चयन करना होगा जिले का चयन करने के बाद मेरिट लिस्ट में ग्राम पंचायत के अनुसार लिस्ट में नाम चेक कर सकते हैं।

सभी जिलों की मेरिट लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ही जारी की जाएगी जैसे ही आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पदों पर भर्ती की मेरिट लिस्ट जारी होगी सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से तुरंत जानकारी प्रदान की जाएगी। और यहां नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकते हैं।

आँगनवाड़ी भर्ती मेरिट लिस्ट   यहां क्लिक करें
Home Page Click Here
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment