Airport Ground Staff Bharti: एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ हाउसकीपिंग भर्ती नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 10वीं वेतन 30 हजार आवेदन शुरू

Airport Ground Staff Bharti: एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार 3508 पदों पर भर्ती की जाएगी इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन भारतीय एवियशन सर्विसेज के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है।

इस भर्ती के अंतर्गत ग्राहक सेवा एजेंट और लोडर/ हाउसकीपिंग के पदों पर भर्ती की जाएगी इस भर्ती अभियान के अंतर्गत 2653 पद ग्राहक सेवा अभिकर्ता के लिए और 855 पद लोडर/ हाउसकीपिंग के लिए निर्धारित किए गए हैं इस भर्ती के लिए सभी महिला पुरुष आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।Airport Ground Staff Bharti

आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां

भारतीय एवियशन सर्विसेज वैकेंसी के अंतर्गत आवेदन करने हेतु ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया चल रही है आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 जून 2024 निर्धारित की गई है निर्धारित तिथि से पहले अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन कर्ता की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष निर्धारित की गई है लोडर/ हाउसकीपिंग के पदों पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 33 साल निर्धारित की गई है आयु की गणना 1 जुलाई 2024 को की जाएगी यदि आवेदक आरक्षित श्रेणी के अंतर्गत आते हैं तो उन्हें आयु सीमा में तीन से 5 वर्ष की छूट दी जाएगी।

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती आवेदन शुल्क

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती में आवेदन करने के लिए अलग-अलग आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है ग्राहक सेवा एजेंट पदों पर सभी श्रेणी के लिए ₹380 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा जबकि लोडर/ हाउसकीपिंग के पदों पर आवेदन करने के लिए 340 रुपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। आवेदन शुल्क का भुगतान आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से किया जाएगा।

एजुकेशनल क्वालीफिकेशन

इस वैकेंसी के लिए क्वालिफिकेशन अलग-अलग निर्धारित की गई है ग्राहक सेवा एजेंट के पदों पर आवेदन करने के लिए 12वीं पास तथा लोडर/ हाउसकीपिंग के पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास निर्धारित की गई है किसी भी मान्यता प्राप्त ओड़िआ संस्थान से 10वीं 12वीं पास अभ्यर्थी इस वैकेंसी के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

ग्राउंड स्टाफ भर्ती आवेदन कैसे करें

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ के 3508 पदों पर आवेदन करने के लिए निम्नलिखित स्टेप्स को फॉलो करके आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
  • यहां पर नोटिफिकेशन में दी गई सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक चेक करें
  • इसके बाद अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करें
  • आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी सही प्रकार से भरें
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें
  • आवेदन फॉर्म सबमिट करने के बाद सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लें।

Airport Ground Staff Bharti Check

Official Notification – Click Here

Apply Online Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

6 thoughts on “Airport Ground Staff Bharti: एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ हाउसकीपिंग भर्ती नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 10वीं वेतन 30 हजार आवेदन शुरू”

Leave a Comment