Anganwadi New Recruitment: फिर आ गई नई आंगनवाड़ी भर्ती 6 नए जिलों का आंगनवाड़ी नोटिफिकेशन जारी आवेदन शुरू

Anganwadi New Recruitment: आंगनबाड़ी भारतीय का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है 7 नए जिलों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है और आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती के लिए 7 नए जिलों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है यह नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट के द्वारा जारी किया गया है जारी किए गए नए नोटिफिकेशन के अनुसार आंगनबाड़ी सहायिका कार्यकर्ता के रिक्त पदों पर Bharti की जाएगी इन पदों को भरने के लिए ऑफलाइन माध्यम से आवेदन मांगे गए हैं आवेदन करने से संबंधित पूरी जानकारी नीचे आर्ट में उपलब्ध कराई गई है सभी जानकारी स्टेप बाय स्टेप चेक करने के बाद अभ्यर्थी अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।Anganwadi New Recruitment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आंगनबाड़ी भर्ती आवेदन की तिथियां

आंगनबाड़ी की नई भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म ऑफलाइन तरीके से मांगे गए हैं जो भी अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं तो उन्हें ऑफलाइन आवेदन करना होगा आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि जिलों के अनुसार अलग-अलग निर्धारित की गई है।

  • बीकानेर राजस्थान जिले के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 9 अप्रैल 2024 निर्धारित की गई है।
  • अजमेर के लिए अंतिम तिथि 6 अप्रैल 2024 निर्धारित की गई है
  • झुंझुनू जिले के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 8 अप्रैल 2024 निर्धारित की गई है ।
  • चुरू जिले के लिए अंतिम तिथि 2 अप्रैल 2024 निर्धारित की गई है।
  • हनुमानगढ़ जिले के लिए अंतिम तिथि 4 अप्रैल 2024 निर्धारित की गई है।
  • दौसा जिले के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 5 अप्रैल 2024 निर्धारित की गई है।
  • सीकर जिले के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 अप्रैल निर्धारित की गई है।

अभ्यर्थी निर्धारित समय सीमा को ध्यान में रखकर अपना आवेदन फॉर्म ऑफलाइन माध्यम से जमा कर सकते हैं।

आयु सीमा

आंगनबाड़ी भर्ती आवेदन कर्ता के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष निर्धारित की गई है आयु की गणना आधिकारिक नोटिफिकेशन को आधार मानकर की जाएगी यदि आवेदक आरक्षित श्रेणी के अंतर्गत आते हैं तो उन्हें आयु में विशेष छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क का ववरण

आंआंगनबाड़ी भर्ती के लिए आवेदन करने हेतु अभ्यर्थी को किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा भर्ती बिना किसी आवेदन शुल्क के अप्लाई कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आवेदन करने हेतु न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं और 12वीं पास रखी गई है ऐसे भारती जो किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं और 12वीं की परीक्षा उत्तीर्णेन तो आवेदन कर सकते हैं इसके अतिरिक्त अभ्यर्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन में उपलब्ध कराई गई सभी जानकारी को अच्छे से चेक कर लें।

आवेदन फॉर्म कैसे भरें

आंगनबाड़ी भर्ती का आवेदन फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा या Bharti का नोटिफिकेशन पीडीएफ फाइल में दिया गया है उसे डाउनलोड कर लें।

नोटिफिकेशन में दी गई सभी जानकारी स्टेप बाय स्टेप चेक करने के बाद आवेदन फॉर्म प्रिंट आउट कर लें और आवेदन में मांगी गई सभी जानकारी को सही प्रकार से भरें और अपने सभी आवश्यक दस्तावेज आवेदन फार्म के साथ अटैच करें तथा अपना आवेदन फॉर्म आंगनवाड़ी कार्यालय में जमा कर दें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now