WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Chaprasi Vacancy: 10वीं पास के लिए चपरासी व सफाई कर्मी भर्ती नोटिफिकेशन जारी आवेदन शुरू

Chaprasi Vacancy : 10वीं और 12वीं पास युवा कार्यालय परिचारी के तौर पर नौकरी करना चाहते हैं तो बता दें नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन बिहार विधान परिषद कार्यालय परिचारी भर्ती 2024 के अंतर्गत जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार रात्रि प्रहरी,दरबान व सफाई कर्मी के तौर पर वैकेंसी निकाली गई है।

यदि आप इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो बता दें कुल 26 पदों पर भर्ती की जाएगी आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो भी अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं तो बता दें 18 मार्च 2024 से 6 अप्रैल 2024 के बीच अपना ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं आवेदन करने के लिए भर्ती से संबंधित महत्वपूर्ण विवरण जान लेना आवश्यक है जिससे आवेदन करने में कोई परेशानी का सामना न करना पड़े।Chaprasi Vacancy

Chaprasi Vacancy  2024

भर्ती का नामबिहार विधानसभा परिषद भर्ती 2024
ऑर्गेनाइजेशन का नामबिहार विधानसभा परिषद
आर्टिकल का नामChaprasi Vacancy
नौकरी का प्रकारसरकारी नौकरी
शैक्षणिक योग्यतादसवीं और बारहवीं पास
ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू18 मार्च 2024
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम6 अप्रैल 2024 (Extended)
भर्ती की विस्तृत जानकारीनोटिफिकेशन देखे

आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो भी इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं तो 2 अप्रैल 2024 आवेदन की अंतिम तिथि निर्धारित की गई है ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने के लिए अंतिम तिथि 2 अप्रैल 2024 निर्धारित की गई है।

आवेदन शुल्क का विवरण

आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क का विवरण अलग-अलग निर्धारित किया गया है बिहार राज्य के अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ₹150 आवेदन शुल्क देना होगा बिहार राज्य के स्थाई निवासी सभी आरक्षित अनारक्षित और महिला उम्मीदवारों के लिए भी ₹150 आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है बिहार राज्य के उन सभी कोटियों के व अन्य राज्यों के उम्मीदवार हेतु ₹300 आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है।

जारी किए नोटिफिकेशन के अनुसार कार्यालय परिचारी, दरबान, सफाई कर्मी के पदों पर भर्ती की जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता का विवरण

कार्यालय परिचारी, रात्रि प्रहरी के पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदन की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास निर्धारित की गई है इसके साथ ही हिंदी का ज्ञान होना आवश्यक है साथ ही आवेदन कर्ता को साइकिल चलाने की क्षमता होनी चाहिए।

दरबान के पदों पर आवेदन करने के लिए भी न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास रखी गई है सफाई कर्मी के पदों पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास और अंग्रेजी वह हिंदी में सामान्य ज्ञान होना चाहिए साथ ही साइकिल चलानी आनी चाहिए।

चपरासी भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर जाएं और होम पेज पर जाने के बाद रिक्रूटमेंट के विकल्प पर क्लिक करें।

क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा जहां पर आपको बिहार विधानसभा परिषद कार्यालय परिचारी रिक्रूटमेंट 2024 आवेदन लिंक दिखाई देगा उसे पर क्लिक करना होगा।

क्लिक करने के बाद आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा जिसमें मांगी गई सभी जानकारी को दर्ज करें और अपने आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें आवेदन शुल्क भुगतान करें और आवेदन फार्म सही प्रकार से जांचने के बाद सबमिट कर दें और आवेदन का प्रिंट आउट निकालकर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

1 thought on “Chaprasi Vacancy: 10वीं पास के लिए चपरासी व सफाई कर्मी भर्ती नोटिफिकेशन जारी आवेदन शुरू”

Comments are closed.