WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Civil Court Vacancy:10वीं पास के लिए सिविल कोर्ट बिना परीक्षा निकली भर्ती, आवेदन फॉर्म शुरू

Civil Court Vacancy: सिविल कोर्ट में भर्ती का इंतजार करने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है सिविल कोर्ट में दसवीं पास के लिए बिना परीक्षा भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 मई निर्धारित की गई है।

सिविल कोर्ट में नई वैकेंसी का विज्ञापन जारी किया गया है जिसके अंतर्गत 350 पदों पर भर्ती की जाएगी यह नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जिसके अनुसार ऑफलाइन माध्यम से आवेदन मांगे गए हैं यह भर्ती बिना परीक्षा आयोजित की जाएगी इसके लिए ऐसे सभी अभ्यर्थी जो किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से दसवीं की परीक्षा पास है आवेदन कर सकते हैं।Civil Court Vacancy

Civil Court Vacancy आयु सीमा

ऐसे अभ्यर्थी जिनकी आयु 18 वर्ष पूर्ण हो चुकी है तो इस वैकेंसी के लिए अप्लाई कर सकते हैं आवेदन करने की न्यूनतम आयु 18 वर्ष निर्धारित की गई है।

Civil Court Vacancy आवेदन शुल्क

सिविल कोर्ट भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को किसी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा सभी अभ्यर्थी बिना किसी आवेदनशील के अप्लाई कर सकते हैं.।

शैक्षणिक योग्यता

सिविल कोर्ट भर्ती में आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात की जाए तो ऐसे व्यक्ति जो किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से दसवीं की कक्षा उत्तीर्णे है तो आवेदन कर सकते हैं।

Civil Court Vacancy चयन प्रक्रिया

इस वैकेंसी के लिए अभ्यर्थियों  का सिलेक्शन बिना किसी परीक्षा के केवल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा इस वैकेंसी के लिए किसी प्रकार की परीक्षा का आयोजन नहीं होगा।

Civil Court Vacancy आवेदन प्रक्रिया

इस वैकेंसी के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा जो भी आवेदक आवेदन करना चाहते हैं तो सबसे पहले नोटिफिकेशन में दिए गए आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकाल लें।

आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी सभी प्रकार से भरे और आवेदन फार्म के साथ अपने सभी आवश्यक दस्तावेज अटैच करें आवेदन फॉर्म पूर्ण रूप से भरने के बाद नोटिफिकेशन में दिए गए एड्रेस पर भेज दें।

Civil Court Vacancy Important Ljnks

ऑफियशल नोटिफिकेशन देखें

आवेदन फॉर्म Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now