WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

School Summer Holiday: बच्चों की हो गई मौज 1 महीने स्कूल बंद रहेंगे गर्मियों की छुट्टियां घोषित

School Summer Holiday: गर्मी और तपती हुई धूप से सभी विद्यार्थियों को राहत मिलने वाली है दरअसल स्कूल गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा हो गई है छात्र-छात्राओं को छुट्टियों को लेकर काफी इंतजार भी रहता है इस बार गर्मियों की छुट्टियों में इजाफा हुआ है पिछले बर्ष की तुलना में इस बार अधिक छुट्टियां मिलेंगी।

अगर आप उत्तर प्रदेश के निवासी हैं और जानना चाहते हैं कि गर्मियों की छुट्टियां कब से होगी तो यह इस आर्टिकल के माध्यम से पूरी जानकारी दी गई है पूरी जानकारी पढ़ने के बाद स्कूल समर हॉलीडे की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।School Summer Holiday

बेसिक स्कूलों में इस बार ग्रीष्म कालीन अवकाश कब से कब तक यहां देखें

हर साल गर्मी की छुट्टियां 20 मई से शुरू होकर 15 जून तक चलती हैं और इस दौरान छात्रों तथा शिक्षकों सभी का अवकाश रहता है लेकिन इस बार गर्मियों की छुट्टियों का समय बढ़ गया है।

इस बार 18 मई को विद्यालय का अंतिम दिवस होगा क्योंकि 19 मई को रविवार का दिन है इसलिए सभी स्कूल बंद रहेंगे तो इस बार 20 मई से स्कूल बंद न होकर 18 मई को अंतिम कार्य दिवस के बाद स्कूल बंद हो जाएंगे।

वहीं अगर स्कूल खुलने की बात की जाए तो यह समय भी आगे बढ़ गया है 16 जून को रविवार का दिन है इसलिए 16 जून को विद्यालय नहीं खुलेंगे ठीक उसके अगले दिन 17 जून को ईद उल जुहा का अवकाश घोषित किया गया है इस कारण अब विद्यालय 18 जून को ही खुलेंगे इस तरह छात्रों तथा शिक्षकों सभी को गर्मियों की अधिक छुट्टियां मिलेंगी।

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में गर्मी पीक पर है और यूपी के कई जिलों में हीट वेव का अलर्ट भी जारी किया गया है पढ़ाई करने वाले छात्रों को छुट्टियां घोषित होने का इंतजार बेसब्री से रहता है तो इस बार उन्हें 1 महीने से अधिक की छुट्टियां मिल रही हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now