Group D Sarkari Bharti : AU में ग्रुप डी सहित विभिन्न पदों पर निकली बंपर भर्ती,नोटिफिकेशन जारी आवेदन शुरू

Group D Sarkari Bharti : ग्रुप डी की सरकारी नौकरी पाने वाले व्यक्ति जो इस भर्ती की राह देख रहे थे उनके लिए अच्छी खबर है इलाहाबाद विश्वविद्यालय  द्वारा  347 पदों हेतु आवेदन मांगे हैं विश्वविद्यालय में कर्मचारियों की कमी जल्द दूर की जाएगी।

इसके लिए ग्रुप सी के तहत 25 प्रकार के 313 और ग्रुप ए के तहत 18 ग्रुप बी के तहत 16 पदों पर वैकेंसी हेतु नोटिफिकेशन जारी किया गया है यानी कि कल 347 पदों पर भर्ती की जानी है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन 1 मार्च से शुरू किए जा चुके हैं और आवेदन की आखिरी तारीख 1 अप्रैल 2024 रखी गई है।Group D Sarkari Bharti

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुल्क

सामान्य ओबीसी और ब्लू ए डब्ल्यू एस हेतु 15 00 रुपए का आवेदन शुल्क देना होगा और ₹100 का F.चार्ज तय किया गया है यानी की कुल मिलाकर ₹1600 का भुगतान करना होगा वही एससी एसटी हेतु ₹700 का आवेदन शुल्क और ₹100 का F.चार्ज निर्धारित किया गया है जिसके लिए कुल ₹800 तय किए गए है और सिर्फ ₹100 का फैसिलिटेशन चार्ज देना होगा।

पदों का विवरण

एनिमल अटेंडेंट

सहायक ड्राफ्ट्समैन

डार्क रूम सहायक

टाटा एंट्री ऑपरेटर

ड्राफ्ट्समैन

ड्राइवर

ड्राफ्ट्समैन

सह प्रशिक्षक

फील्ड असेसमेंट

ग्राउंड्स मैन

वॉटर मैन

हरबेरियम अटेंडेंट

हिंदी टाइपिस्ट

जूनियर ऑफिस असिस्टेंट

प्रयोगशाला सहायक

पुस्तकालय सहायक

पुस्तकालय सहायक लेवल एक

पुस्तकालय सहायक लेवल 2

मार्क्समैन

एमटीएस

नर्सिंग ऑफिसर

प्रोफेशनल असिस्टेंट

सर्वेक्षण

ड्राफ्ट्समैन

एक्स-रे टेक्निशियन

वर्कमैन

लेवल 2 मैकेनिक।

शैक्षणिक योग्यता

इस वैकेंसी मेंआवेदन करने के लिए पदों के अनुसार अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता का निर्धारण किया गया है अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर लें क्योंकि प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है आप जिस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं उसे पद की शैक्षणिक योग्यता का विवरण अच्छी तरह चेक करके ही आवेदन करें।

आवेदन कैसे करें

विभिन्न पदों पर अप्लाई करनेके लिए नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करने के बाद अप्लाई कर सकते हैं।

आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और यहां दिए गए भर्ती के नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके स्टेप बाय स्टेप चेक करना होगा नोटिफिकेशन चेक करने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए दिशा निर्देशों के अनुसार ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

ऑनलाइन आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी को सही प्रकार से दर्ज करना होगा तथा अपने सभी जरूरी दस्तावेज अपलोड करने होंगे।

इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा और अंत में सबमिट बटन दबाकर अपना आवेदन फॉर्म पूर्ण करना होगा आवेदन पूर्ण करने के बाद आवेदन का प्रिंटआउट निकाल कर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now