ICDS Anganwadi Vacancy: आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पदों पर 4 जिला भर्ती,योग्यता 12वीं पास बिना परीक्षा चयन जल्द फॉर्म भरें

ICDS Anganwadi Vacancy 2024: आंगनबाड़ी भर्ती की तलाश करने वाली महिलाओं के लिए अच्छी खबर है उत्तर प्रदेश में आंगनबाड़ी के 23000 से अधिक पदों पर बंपर भर्ती चल रही है 12वीं पास महिलाएं इस भर्ती में आवेदन कर सकती हैं।

उत्तर प्रदेश आंगनबाड़ी भर्ती की प्रक्रिया 13 मार्च से चल रही है और सभी जिलों की अलग-अलग विज्ञप्ति जारी की गई हैं अधिकतर जिलों में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि समाप्त हो चुकी है बता दें उत्तर प्रदेश के 10 जिलों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया गतिमान है अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहती हैं तो आपके पास कुछ समय शेष बचा हुआ है इस समय सीमा के अंदर आप आवेदन कर सकती हैं इस भर्ती से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी नीचे दी जा रही है सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ने के बाद अंतिम तिथि से पहले अपना आवेदन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से भर दें।ICDS Anganwadi Vacancy

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ICDS Anganwadi Vacancy 2024

उत्तर प्रदेश आंगनवाड़ी भर्ती की प्रक्रिया अधिकतर जिलों में समाप्त हो चुकी है और आवेदन करने की आखिरी तारीख भी बीत चुकी है बता दें उत्तर प्रदेश के 4 जिले ऐसे हैं जहां आंगनवाड़ी फॉर्म भरने की प्रक्रिया जारी है और इन जिलों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पदों पर आवेदन कर सकते हैं आइये जानते हैं किन-किन जिलों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है और 12वीं पास महिलाएं इन पदों के लिए कैसे आवेदन कर सकती हैं।

जिले का नामआवेदन तिथि
सीतापुर26 अप्रैल
अयोध्या25 अप्रैल
बिजनौर25 अप्रैल
बदायूं24 अप्रैल

आवेदन के लिए शैक्षणिक योग्यता

आंगनवाड़ी वैकेंसी के लिए अप्लाई करने हेतु ऐसी महिलाएं जो किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण है तथा संबंधित ग्राम की स्थाई निवासी हैं तो आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पदों पर आवेदन कर सकती हैं आवेदन करने के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष निर्धारित की गई है ऐसी महिलाएं जो आरक्षित श्रेणी के अंतर्गत आती हैं तो उन्हें आयु में विशेष छूट दी जाएगी साथ ही ऐसी महिलाएं जो विधवा या तलाकशुदा श्रेणी के अंतर्गत आती हैं तो उन्हें आयु में विशेष छूट प्रदान की जाएगी साथ ही बता दें इसके लिए आपको छूट संबंधित प्रमाण पत्र सबमिट करने होंगे।

नहीं लगेगा आवेदन शुल्क

आंगनवाड़ी वैकेंसी में आवेदन करने के लिए किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा सभी श्रेणी की महिलाएं बिना किसी आवेदन शुल्क के फ्री में आवेदन फॉर्म भर सकती हैं।

आंगनबाड़ी भर्ती में आवेदन कैसे करें

वे सभी महिलाएं जो 12वीं पास हैं और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पदों पर आवेदन करना चाहती हैं तो बता दें आपको ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा अन्य किसी माध्यम से आवेदन फार्म स्वीकार नहीं किया जाएगा निम्नलिखित स्टेप्स को फॉलो करके आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पदों पर ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं।

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले आंगनबाड़ी भर्ती राज्य सरकार की आधिकारिक वेबसाइट upanganwadibharti.in पर जाना होगा।
  • यहां जाने के बाद आपको सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको आवेदक का नाम पिता का नाम जिला मोबाइल नंबर पासवर्ड आधार नंबर ईमेल आईडी और कैप्चा कोड दर्ज करना होगा।
  • इसके बाद आपको पंजीकरण फार्म में मांगी गई सभी जानकारी भरनी होगी।
  • पंजीकरण करने के बाद आपको ऑनलाइन आवेदन करने के लिए लॉगिन करना होगा।
  • आईडी पासवर्ड के माध्यम से पोर्टल पर लॉगिन करने के बाद सभी महत्वपूर्ण जानकारी दर्ज करनी होगी।
  • अपने सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने होंगे।
  • आवेदन फॉर्म पूर्ण रूप से भरने के बाद सबमिट कर देना है और आवेदन का प्रिंट आउट निकालकर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लेना है।
  • इस प्रकार आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पदों पर आसानी से आवेदन कर सकती हैं।

ऑनलाइन आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

4 thoughts on “ICDS Anganwadi Vacancy: आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पदों पर 4 जिला भर्ती,योग्यता 12वीं पास बिना परीक्षा चयन जल्द फॉर्म भरें”

Comments are closed.